दीपावली मिलन समारोह में उठी पटौदी को जिला बनाने की मांग

विकास मंच पटौदी के तत्वावधान में हेलीमंडी में मनाए गए दीपावली मिलन समारोह में लोगों ने एक दूसरे को दीपावली की बधाई दी। वहीं लोगों ने पटौदी क्षेत्र के विकास के लिए इसे जिला बनाने की मांग उठाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 07:04 PM (IST)
दीपावली मिलन समारोह में उठी पटौदी को जिला बनाने की मांग
दीपावली मिलन समारोह में उठी पटौदी को जिला बनाने की मांग

संवाद सहयोगी, पटौदी: विकास मंच पटौदी के तत्वावधान में हेलीमंडी में मनाए गए दीपावली मिलन समारोह में लोगों ने एक दूसरे को दीपावली की बधाई दी। वहीं लोगों ने पटौदी क्षेत्र के विकास के लिए इसे जिला बनाने की मांग उठाई।

विकास मंच पटौदी के संयोजक पवन चौधरी ने कहा कि जिला बनाकर ही पटौदी क्षेत्र का भरपूर विकास किया जा सकता है। पटौदी क्षेत्र के कुछ गांव ऐसे हैं जिनकी दूरी गुरुग्राम से 50 किलोमीटर तक है। ऐसे में जिले से संबंधित कार्यों के लिए उन्हें गुरुग्राम जाना पड़ता है, जिससे उनका समय एवं धन दोनों नष्ट होते हैं। पटौदी को जिला का दर्जा देकर ही समस्या का समाधान किया जा सकता है।

पवन चौधरी ने कहा कि जब पलवल, झज्जर एवं दादरी को जिला बनाया जा सकता है तो पटौदी को क्यों नहीं बनाया जा सकता है? उन्होंने आइएमटी मानेसर के उद्यमियों से अपील की कि वे पचास प्रतिशत नौकरी पटौदी क्षेत्र के युवाओं को ही दें। इस अवसर पर पटौदी नगर पालिका के अध्यक्ष चंद्रभान सहगल, पूर्व उपाध्यक्ष राधेशाम मक्कड़, हेलीमंडी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जगदीश चंद, एडवोकेट सुधीर मुदगिल, शिव कुमार यादव, अजीत पूनिया, दीपक रस्तोगी,  सूबेदार रमेशचंद,  सुरेंद्र चौहान, मुकेश कुमार, लक्ष्य चौहान, अमित यादव, जगदीश यादव तथा मा. किशोरी लाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी