दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित सिधरावली कट पर रोजाना लग रहा जाम

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित सिधरावली कट पर व्यवस्था के अभाव में रोजाना लंबा जाम लग रहा है। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 08:47 PM (IST)
दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित सिधरावली कट पर रोजाना लग रहा जाम
दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित सिधरावली कट पर रोजाना लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित सिधरावली कट पर व्यवस्था के अभाव में रोजाना लंबा जाम लग रहा है। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना लगने वाले जाम से हादसों का डर भी बना रहता है। बिलासपुर कट बंद होने से वाहनों का दबाव बढ़ गया है। यहां फ्लाईओवर और अंडरपास की मांग काफी समय से की जा रही है लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

दिल्ली जयपुर हाईवे स्थित गांव सिधरावली में हाईवे पर रोजाना लोगों के साथ सड़क हादसे हो रहे हैं। यहां हाईवे की मुख्य सड़क के बीच में ही बड़ा कट बनाया गया है। यहां से बड़े वाहन चालक वापस मुड़ते हैं। शाम के समय यहां वाहनों का दबाव अधिक रहता है जिससे यहां जाम लग जाता है। कई बार तो बड़े वाहन यहां फंस भी जाते हैं। धारूहेड़ा और कापड़ीवास से आने वाले वाहन भी यहीं से हाईवे पर चढ़ते हैं। शाम के समय कापड़ीवास से काफी वाहन हाईवे का प्रयोग करने के लिए आते हैं जिससे जाम लग जाता है।

दिल्ली-जयपुर हाईवे से बिलासपुर चौक पर बना यू टर्न बंद कर दिया गया है। इससे यहां से यू टर्न लेने वाले वाहन चालकों को सिधरावली से यू टर्न लेना पड़ता है। यह काफी दूर भी पड़ रहा है और जाम भी रहता है। हाईवे की मुख्य सड़क पर वाहन मुड़ने से यहां काफी लंबा जाम लग रहा है।

शंकर वाली ढाणी निवासी विनोद यादव, सहरावन निवासी विक्रम यादव, बिलासपुर निवासी अमरजीत ने बताया कि सिधरावली कट पर रोजाना काफी लंबा जाम लगने लग गया है। कई बार तो बड़े वाहन यहां फंस जाते हैं। इससे दूसरे चालकों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गुरुग्राम से जयपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को अगर यू-टर्न लेना हो तो सिधरावली में कट बनाया गया है। यहां से रोजाना बड़े ट्राला चालक यू-टर्न लेते हैं। इसके कारण यहां रोजाना काफी लंबा जाम लगा रहता है। इस बारे में कई बार शिकायत भी दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

यहां फ्लाईओवर बनाया जाने की मांग को लेकर भी कई बार नेताओं और अधिकारियों को लिखा जा चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि सिधरावली में फ्लाईओवर बनाए जाने से यहां जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही यहां रोजाना होने वाले हादसों से भी निजात मिल सकेगी। इस कट पर कई बार दोपहिया वाहन चालकों के साथ हादसे हो चुके हैं। कई लोग यहां अपनी जान गंवा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी