सीएसआर के तहत प्रशासन को दी दो मोटरसाइकिल एंबुलेंस

हीरो मोटोकॉर्प इंडिया लिमिटेड ने अपनी सीएसआर एक्टिविटी के तहत जिला प्रशासन को दो एडवांस्ड मोटरसाइकिल एंबुलेंस उपलब्ध करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 06:10 PM (IST)
सीएसआर के तहत प्रशासन को दी दो मोटरसाइकिल एंबुलेंस
सीएसआर के तहत प्रशासन को दी दो मोटरसाइकिल एंबुलेंस

जासं, गुरुग्राम : हीरो मोटोकॉर्प इंडिया लिमिटेड ने अपनी सीएसआर एक्टिविटी के तहत शुक्रवार को जिला प्रशासन को दो एडवांस्ड मोटरसाइकिल एंबुलेंस उपलब्ध करवाई। ये मोटरसाइकिल एंबुलेंस फ‌र्स्ट रिस्पांस एंबुलेंस सर्विस के तौर पर जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों तक पहुंचते हुए स्वास्थ्य सेवा को एक नया रूप देने का कार्य करेगी। दोनों मोटरसाइकिल एंबुलेंस को जिला प्रशासन की ओर से मंडल आयुक्त अशोक सांगवान, उपायुक्त अमित खत्री एवं सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने स्वीकार किया। मंडल आयुक्त अशोक सांगवान ने कहा कि इन मोटरसाइकिल एंबुलेंस के मिलने से ग्रामीण क्षेत्र तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना और आसान हो जाएगा। उपायुक्त अमित खत्री ने कंपनी का आभार जताते हुए कहा कि जिला प्रशासन का प्रथम उद्देश्य हर गुरुग्राम वासी को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने का है। मोटरसाइकिल एंबुलेंस मिलने से जिले के हर कोने तक एंबुलेंस कम समय में मरीज तक पहुंच सकेगी।

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि मोटरसाइकिल एंबुलेंस में चालक एवं मरीज की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। एंबुलेंस की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। दो पहिया वाहन को तेज गति में चलाने से मरीज व चालक की जान को खतरा होने की आशंका के मद्देनजर गति धीमी रखी गई है। मरीज की सुरक्षा के लिए इसमें सुरक्षा बेल्ट के साथ-साथ ऑक्सीजन की सुविधा भी दी गई है। इस मौके पर हीरो मोटोकॉर्प की ओर से डायरेक्टर (एचआर एंड सीएसआर एक्टिविटीज) विजय सेठी के साथ सीओओ (आरकेएमएफ) रवि पाहुजा एवं राकेश पटेल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी