नाथूपुर में दूसरे दिन 700 झुग्गियों को हटाया गया

एचएसवीपी की गांव नाथूपुर में अवैध कब्जों की तोड़फोड़ दूसरे दिन जारी रही। 2009 में अधिगृहित पांच एकड़ जमीन पर कुछ ग्रामीणों ने अवैध रूप से 700 से अधिक झुग्गियां बनाई हुई थीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 08:36 PM (IST)
नाथूपुर में दूसरे दिन 700 झुग्गियों को हटाया गया
नाथूपुर में दूसरे दिन 700 झुग्गियों को हटाया गया

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की गांव नाथूपुर में अवैध कब्जों की तोड़फोड़ दूसरे दिन जारी रही। 2009 में अधिगृहित पांच एकड़ जमीन पर कुछ ग्रामीणों ने अवैध रूप से 700 से अधिक झुग्गियां बनाई हुई थीं, जिन्हें पुलिस बल की मदद से हटाया गया। लगभग तीन एकड़ जमीन पर अभी भी कब्जा है, जिसे बृहस्पतिवार को खाली कराया जाएगा। इस मौक पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में नायब तहसीलदार नेहा यादव मौजूद रहीं।

बुधवार सुबह 11 बजे एसडीओ सर्वे सत्यनारायण तोड़फोड़ दस्ते को लेकर मौके पर पहुंचे। चारों जूनियर इंजीनियर संदीप लोट, बलराज, नरेश राणा और परमिदर सिंह ने तोड़फोड़ शुरू कराई। नाथूपुर के कुछ लोगों ने विरोध किया। पुलिस ने इन्हें पीछे हटा दिया। ग्रामीणों ने कुछ जमीन पर उनकी होने का दावा किया है, जिसकी पैमाइश के बाद बृहस्पतिवार को यहां दोबारा अभियान चलाया जाएगा।

बुधवार को तोड़फोड़ में करीब पांच एकड़ जमीन को खाली करवाया है। यहां करीब 700 झुग्गियां डाली हुई थीं। करीब दो एकड़ जमीन ऐसी थी, जहां इन झुग्गियों में रह रहे लोगों ने कूड़े का खत्ता बनाया हुआ था। अधिकांश लोग कूड़ा उठाने का काम करते थे। वे कूड़े को यहां लाकर उसे अलग-अलग करते थे। इस एरिया में काफी गंदगी फैली हुई थी। इन झुग्गियों में रहने के एवज में गांव नाथूपुर के कुछ लोग अवैध रूप से वसूली करते थे।

chat bot
आपका साथी