नई पाइप लाइन डाल खुला छोड़ा जोड़, घरों में पहुंच रहा दूषित पानी

बोतल में भरा गंदा पानी दिखाते सेक्टर सात एक्सटेंशन के लोग जागरण बोतल में भरा गंदा पानी दिखाते सेक्टर सात एपेयजल लाइन बिछाने का ठेका लेने वाले ठेकेदार की मनमानी व लापरवाही से सेक्टर-7 एक्सटेंशन के तीन हजार लोग पानी खरीदकर पीने को मजबूर हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 06:38 AM (IST)
नई पाइप लाइन डाल खुला छोड़ा जोड़, घरों में पहुंच रहा दूषित पानी
नई पाइप लाइन डाल खुला छोड़ा जोड़, घरों में पहुंच रहा दूषित पानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पेयजल लाइन बिछाने का ठेका लेने वाले ठेकेदार की मनमानी व लापरवाही से सेक्टर-7 एक्सटेंशन के तीन हजार लोग पानी खरीदकर पीने को मजबूर हो गए। दरअसल नई पाइप लाइन डालने के लिए ठेकेदार ने जेसीबी से पुराना पाइप निकाल नया पाइप तो डाल दिया मगर ज्वाइंट ठीक से पैक नहीं किया जिससे बरसाती पानी पाइन लाइन में घुस कर लोगों के घरों में पहुंच रहा है। समस्या शुक्रवार शाम से बनी हुई है। यहां के लोगों ने नगर निगम के अधिकारियों से गुहार लगाई मगर पाइप लाइन को दुरुस्त नहीं किया गया।

मकान नंबर 1326 में रहने वाले ओमप्रकाश डाबर ने बताया कि तीन दिन से जब भी पेयजल की आपूर्ति होती है, घरों में सड़क पर जमा बरसाती पानी पहुंच रहा है। इसी सेक्टर में रहने वाले बृजेश मिश्रा ने बताया शनिवार को एक बार फिर से सड़क की खोदाई की गई और मिट्टी बराबर नहीं किए जाने से बरसात होने पर पानी निकल नहीं पाया। उल्टे ज्वाइंट खुला होने से सड़क पर जमा पानी पाइप लाइन में चला गया। सुबह जब पेयजल आपूर्ति शुरू हुई तो नलों से काला पानी आया। पानी में बदबू होने के चलते बाथरूम में खड़ा भी नहीं रहा जाता है। मजबूरी में लोग खरीद कर पानी पी रहे हैं।

नूतन ने कहा कि दो दिन हो गए हैं हमारी समस्या कोई सुनने को तैयार नहीं। घर में जो पानी आ रहा है किसी लायक नहीं है। ठेकेदार काम ठीक से करते नहीं अधिकारी मौके पर देखने नहीं आते। वार्ड की निगम पार्षद सीमा पाहूजा ने कहा समस्या के बारे में उन्हें जानकारी मिली है। सोमवार की सुबह ही पेयजल लाइन को सही कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी