नूंह जिले में तैनात सभी अधिकारियों को बदले प्रदेश सरकार: डॉ. सुरेंद्र जैन

नूंह क्षेत्र में हिदुओं की प्रताड़ना मामलों की जांच के लिए विश्व हिदू परिषद (विहिप) की ओर से एक तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 May 2020 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 May 2020 08:50 PM (IST)
नूंह जिले में तैनात सभी अधिकारियों  को बदले प्रदेश सरकार: डॉ. सुरेंद्र जैन
नूंह जिले में तैनात सभी अधिकारियों को बदले प्रदेश सरकार: डॉ. सुरेंद्र जैन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: विश्व हिदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र कुमार जैन ने प्रदेश सरकार से नूंह जिले में तैनात सभी अधिकारियों को बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हिदुओं के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं, इससे साफ है कि जिले में तैनात सभी अधिकारी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। अत्याचार बढ़ रहे है। संतों के ऊपर हमले हो रहे हैं। थाना प्रभारी मूकदर्शक बना बैठा रहता है। निष्पक्ष भाव से व बिना किसी दबाव में आकर काम करने वाले अधिकारियों को नूंह में तैनात किया जाए।

शुक्रवार शाम अग्रवाल धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विहिप नेता डॉ. सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा कि नूंह जिले में जितने भी अवैध रूप से मस्जिद बने हुए हैं, सभी की एनआइए से जांच कराई जाए। मुस्लिम बहुल इलाके में अ‌र्द्ध सैनिक बल का केंद्र बनाया जाए। नूंह में जो कुछ भी हो रहा है, वह काफी चिताजनक है। प्रशासन हाथ पर हाथ रखकर बैठा है। या तो प्रशासन के पास इच्छाशक्ति नहीं है या फिर दबाव में है। ऐसे अधिकारियों के रहते कैसे सुरक्षा संभव है।

उन्होंने कहा कि नूंह जिले में हिदुओं की प्रताड़ना को देखते हुए विहिप की ओर से उच्च स्तरीय तीन सदस्यीय कमेटी का गठन दो दिन पहले किया गया था। कमेटी में मेजर जनरल (रिटा.) जीडी बख्शी, महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव व वरिष्ठ अधिवक्ता चंद्रकांत शर्मा को शामिल किया गया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। रिपोर्ट से साफ है कि नूंह जिले में हिदुओं पर साजिश के तहत हमले किए जा रहे हैं।

स्वामी धर्मदेव महाराज ने भी हिदुओें के ऊपर हो रहे अत्याचार को लेकर चिता जताई। पत्रकार वार्ता में मेजर जनरल (रिटा.) जीडी बख्शी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से अपने विचार रखे। कहा कि अर्धसैनिक बलों के प्रशिक्षण केंद्र नूंह इलाके में खुलने चाहिए। यदि कोई किसी के ऊपर अत्याचार करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पत्रकार वार्ता में विहिप के प्रदेश मीडिया प्रभारी महावीर भारद्वाज सहित कई पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी