स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम, कोरोना योद्धाओं के सम्मान की तैयारी

स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्षोल्लास से मनाने को लेकर सभी आरडब्ल्यूए में अपने स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। सभी आरडब्लूए में ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 05:42 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम, कोरोना योद्धाओं के सम्मान की तैयारी
स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम, कोरोना योद्धाओं के सम्मान की तैयारी

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्षोल्लास से मनाने को लेकर सभी आरडब्ल्यूए में अपने स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। सभी आरडब्लूए में ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा। ध्वजारोहण के बाद आरडब्ल्यूए ने अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम या खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन भी रखा है। कई आरडब्ल्यूए कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेंगी। पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी कई आरडब्ल्यूए बेहद गंभीर हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई आरडब्ल्यूए सामूहिक रूप से पौधारोपण का कार्यक्रम भी चलाएंगी।

हम इस बार आजादी के इस पावन पर्व को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। सभी निवासी सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाएंगे। परंपरागत तरीके से ध्वजारोहण के बाद सभी निवासी पौधारोपण करेंगे। सभा स्थल पार्क को झंडी व गुब्बारों से सजाया जा रहा है।

डीडी शर्मा, अध्यक्ष, रेल विहार सोसायटी, सेक्टर-56 स्वतंत्रता दिवस समारोह में बच्चों महिलाओं और सभी निवासियों के लिए रंगारंग कार्यक्रम होंगे। 15 साल से कम आयु के बच्चों के लिए ड्राइंग कंप्टीशन व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता रखी है। बच्चों और महिलाओं के लिए नींबू दौड़ होगी। रस्साकशी की प्रतियोगिता भी होगी।

राजेश यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, पार्क प्राइम सेक्टर-66 सोसायटी निवासियों के साथ मिलकर हर्षोल्लास से मनाने की तैयारियां चल रही हैं। कोरोना काल में बेहतर सेवाएं देने वाले डाक्टर व सोसायटी कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। म्यूजिकल चेयर व रस्साकशी होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बच्चों को सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

पूनम गुप्ता, उपाध्यक्ष, आरडब्लूए, एमराल्ड हिल्स सेक्टर-65 आजादी का जश्न पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। ध्वजारोहण के लिए मुख्य अतिथि के रुप में हमने भाजपा के पूर्व जिला सचिव राकेश यादव को आमंत्रित किया है। इस दिन पूरे ब्लाक में घर-घर मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाएंगे। बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

एस मजूमदार, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, साउथ एंड फ्लोर्स बी-ब्लाक सेक्टर-51 में आजादी के इस पर्व को सामूहिक रूप में मनाया जा रहा है। राष्ट्रगान को सभी निवासी सामूहिक रूप से गाएंगे। ध्वजारोहण के लिए वार्ड-29 के नगर निगम पार्षद कुलदीप यादव शिरकत करेंगे। बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

पदम साहू, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-51 आजादी का अमृत महोत्सव शहीद कुमरपाल सिंह राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में मनाया जाएगा। देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में विधायक संजय सिंह की पत्नी वंदना सिंह, विशिष्ट अतिथि रोहतास बेदी के अलावा कुलदीप राजवंशी, विकास मित्तल, चेतन व सुनील कुमार रहेंगे।

डा. श्याम राघव, प्रधानाचार्य, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, भोंडसी

chat bot
आपका साथी