रोजगार मेले को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध जिले के कॉलेजों में रोजगार मेले को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिला कॉलेज नोडल अधिकारी डॉ. सुशीला शर्मा ने बताया कि रोजगार मेले को लेकर सेक्टर 14 स्थित महिला महाविद्यालय में बृहस्पतिवार को गुरुग्राम जोन के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के कॉलेजों के प्लेसमेंट अधिकारियों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 04:56 PM (IST)
रोजगार मेले को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन
रोजगार मेले को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध जिले के कॉलेजों में 7 फरवरी को लगने वाले रोजगार मेले को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। नोडल अधिकारी डॉ. सुशीला शर्मा ने बताया कि रोजगार मेले को लेकर सेक्टर-14 स्थित महिला महाविद्यालय में बृहस्पतिवार को गुरुग्राम जोन के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों (महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात, पलवल और फरीदाबाद) के कॉलेजों के प्लेसमेंट अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें रोजगार मेले के लिए विद्यार्थियों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि कुछ कॉलेजों में तो प्रशिक्षण का कार्य शुरू कर दिया गया है और कुछ कॉलेजों में जल्द ही प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा। कॉलेजों में सात दिवसीय प्रशिक्षण का होगा आयोजन

सेक्टर-14 स्थित महिला महाविद्यालय के प्रो. संदीप मान ने बताया कि रोजगार मेले को लेकर कॉलेज में शुक्रवार से प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है। पहले यह प्रशिक्षण केवल तीन दिन का होता था, लेकिन इस बार से यह सात दिवसीय होगा।

प्रशिक्षण के दौरान विद्यार्थियों को साक्षात्कार देने के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी और उनको प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा। इस दौरान विद्यार्थियों को विभिन्न कंपनियों और उनके कार्यों के बारे में बताया जाएगा। कॉलेज से पास आउट विद्यार्थी भी हिस्सा ले सकेंगे। इस बार प्रशिक्षण के दौरान डेटा सांइस के बारे में भी बताया जाएगा। रोजगार मेले को लेकर विद्यार्थियों को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा विद्यार्थियों को उनके विषय से संबंधित रोजगार के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है ताकि विद्यार्थी अपने विषय के अनुसार रोजगार हासिल कर सकें।

डॉ. पूजा खुल्लर, प्राचार्य, द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय की

chat bot
आपका साथी