राहगीरी: फिटनेस और खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

शहर के सेक्टर-4 से लेकर सेक्टर-9 चौक के बीच रविवार को आयोजित राहगीरी हर किसी के लिए उत्साह से लबरेज रही। इस दौरान बड़ी संख्या में बच्चों को हूप्ला हर्डल गेम में हिस्सा लेते हुए देखा गया। बच्चों ने कहा कि यह गेम उन्हें खूब रास आता है। उनकी मांग है कि हर राहगीरी में इसकी व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं युवाओं ने भांगड़ा और गिद्दा डांस के प्रति खूब दिलचस्पी दिखाई। इसके साथ ही फिटनेस और विभिन्न खेलों में भी लोगों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। यातायात, पर्यावरण और हरियाली के प्रति भी लोगों को यहां जागरूक करने का प्रयास किया गया। हरियाणवी गानों पर भी लोग काफी देर तक थिरकते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 08:02 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 08:02 PM (IST)
राहगीरी: फिटनेस और खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह
राहगीरी: फिटनेस और खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर-4 से लेकर सेक्टर-9 चौक के बीच रविवार को आयोजित राहगीरी हर किसी के लिए उत्साह से लबरेज रही। युवाओं ने भांगड़ा और गिद्दा डांस के प्रति खूब दिलचस्पी दिखाई। इसके साथ ही फिटनेस और विभिन्न खेलों में भी लोगों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। यातायात, पर्यावरण और हरियाली के प्रति भी लोगों को यहां जागरूक करने का प्रयास किया गया। हरियाणवी गानों पर भी लोग काफी देर तक थिरकते रहे।

राहगीरी में वॉकाथन, र¨नग एवं साइकि¨लग के साथ-साथ कई प्रकार के इवेंट हुए। यहां पहुंची बड़ी संख्या में युवतियों ने एरोबिक्स और म्युजिकल योग में हिस्सा लिया। सेक्टर-9 निवासी शालिनी का कहना था कि योग का कार्यक्रम काफी शानदार रहा। कई नई चीजें सीखने को मिलीं। आज के दौर में फिटनेस बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। योग और एरोबिक्स विशेषज्ञों ने कई टिप्स दिए जो सभी के काफी काम आएंगे। राहगीरी के दौरान बच्चों और युवाओं पर फुटबॉल का भी जादू खूब चला। इन सभी ने किक लगाना और फुटबॉल को मनचाहे दिशा मोड़ने का प्रशिक्षण दिया गया।

सेल्फी के शौकीनों को भी राहगीरी में देखा गया है। यहां कई ऐसे लोग भी आए थे जिन्होंने राहगीरी में गुजारे अपने वक्त को कैमरे में कैद किया। गिटार बजाने वालों ने भी अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया। साइकि¨लग, वॉ¨कग, स्के¨टग, र¨नग, जुंबा, योग, एरोबिक्स, ड्रिल, फुटबॉल, वालीबॉल, क्रिकेट, बैड¨मटन एवं रस्साकशी में हिस्सा लेने वाले काफी उत्साहित करते दिखे। बच्चों के एक दल से पें¨टग बना अपनी कला प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी