चौपाल की दीवार गिरने का मामला: विजिलेंस जांच शुरू, लैब में भेजे गए सैंपल

गांव डूंडाहेड़ा में निर्माणाधीन तीन मंजिला चौपाल की दीवार एक मकान पर गिरने के मामले की विजिलेंस जांच शुरू हो गई है। निर्माण के दौरान अनियमितताएं बरतने और निर्माण सामग्री सही इस्तेमाल नहीं किए जाने की आशंका है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:21 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 08:58 PM (IST)
चौपाल की दीवार गिरने का मामला: विजिलेंस जांच शुरू, लैब में भेजे गए सैंपल
चौपाल की दीवार गिरने का मामला: विजिलेंस जांच शुरू, लैब में भेजे गए सैंपल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गांव डूंडाहेड़ा में निर्माणाधीन तीन मंजिला चौपाल की दीवार एक मकान पर गिरने के मामले की विजिलेंस जांच शुरू हो गई है। निर्माण के दौरान अनियमितताएं बरतने और निर्माण सामग्री सही इस्तेमाल नहीं किए जाने की आशंका है। इसको लेकर मुख्य अभियंता ठाकुर लाल शर्मा ने इसकी जांच करने के आदेश दिए थे। निगम विजिलेंस विग के एसडीओ द्वारा मौके से निर्माण सामग्री के सैंपल लेकर जांच के लिए दो अलग-अलग लैब में भेजा है।

बता दें कि 1.27 करोड़ रुपये की लागत से इस तीन मंजिला चौपाल का निर्माण नगर निगम द्वारा किया जा रहा है। चौपाल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और छत की दीवार बनाने का कार्य चलने के दौरान हादसा हुआ था। विजन इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की एजेंसी चौपाल का निर्माण कर रही है। निगम अधिकारियों का कहना है कि अगर निर्माण में गड़बड़ी पाई गई तो एजेंसी को ब्लैक लिस्ट भी किया जा सकता है।

ये है पूरा मामला

गत चार जून को तेज आंधी के दौरान गांव डूंडाहेड़ा में एक निर्माणाधीन चौपाल की दीवार साथ लगते एक घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे की छत पर गिर गई । जिसके कारण छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। गनीमत यह रही कि जब दीवार गिरी तो उस मकान के अंदर कोई नहीं था। दीवार गिरने से मकान के अंदर रखे सामान को काफी नुकसान पहुंचा था।

- निर्माणाधीन चौपाल की दीवार गिरने के मामले में निर्माण सामग्री के सैंपल उसी दिन लैब को जांच के लिए भेज दिए गए थे। रिपोर्ट आने का इंतजार है। अगर गड़बड़ी पाई गई तो ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ठाकुर लाल शर्मा, मुख्य अभियंता नगर निगम गुरुग्राम।

chat bot
आपका साथी