सुरक्षा के साये में आज मनाया जाएगा आजादी का जश्न

कड़ी सुरक्षा के साये में शनिवार को आजादी का जश्न मनाया जाएगा। इसके लिए जिले में 1500 से अधिक अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 01:48 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 01:48 PM (IST)
सुरक्षा के साये में आज मनाया जाएगा आजादी का जश्न
सुरक्षा के साये में आज मनाया जाएगा आजादी का जश्न

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: आजादी का जश्न कड़ी सुरक्षा के साये में मनाया जाएगा। इसके लिए जिले में 1500 से अधिक अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सभी बाजारों से लेकर मुख्य स्थानों के नजदीक सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जिले के सीमावर्ती इलाकों पर सबसे अधिक निगरानी रखी जा रही है। सभी मॉल्स पर गुरुग्राम पुलिस के कमांडो की भी नजर रहेगी।

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर पिछले एक सप्ताह से तैयारी चल रही है। मुख्य समारोह ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए फुल ड्रेस रिहर्सल शुक्रवार को आयोजित की गई। शनिवार को समारोह के दौरान परेड कमांडर की भूमिका सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव निभाएंगे। समारोह स्थल के नजदीक तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। स्टेडियम के बाहर चारों तरफ पांच नाके लगाए गए हैं। सभी नाकों के माध्यम से वाहनों की बारीकी से जांच शुरू कर दी गई है।

सिरहौल बॉर्डर, आया नगर बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर, सालापुर बॉर्डर सहित सभी बॉर्डर पर अधिक निगरानी रखी जा रही है। सभी वाहनों की जांच की जा रही है। दिल्ली में शनिवार दोपहर दो बजे तक गुरुग्राम इलाके से भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसके लिए पचगांव, गढ़ी हरसरू, खेड़कीदौला सहित कई जगह विशेष रूप से नाके लगाए गए हैं, ताकि वाहनों का रूट डायवर्ट करने में आसानी हो। स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिस स्तर पर तैयारी की आवश्यकता है, वैसी ही की गई है। पूरे जिले में पहले से ही नाके लगे हुए हैं। उन नाकों पर पुलिस की सक्रियता और बढ़ा दी गई है। बॉर्डर इलाकों पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी