काम में कोताही बरतने पर होगा मामला दर्ज

सोहना नगरपरिषद कार्यों में कोताही बरतने पर दोषी ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करके मामला दर्ज कराएगी। परिषद का उद्देश्य ऐसे लापरवाह ठेकेदारों को नसीहत देना और विकास कार्य जल्द पूरा करने का है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 08:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 08:27 PM (IST)
काम में कोताही बरतने पर होगा मामला दर्ज
काम में कोताही बरतने पर होगा मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, सोहना : सोहना नगरपरिषद कार्यों में कोताही बरतने पर दोषी ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करके मामला दर्ज कराएगी। परिषद का उद्देश्य ऐसे लापरवाह ठेकेदारों को नसीहत देना और विकास कार्य जल्द पूरा करने का है। यह बात गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने परिषद अधिकारियों व पार्षदों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में परिषद कोष में धन की कमी नहीं रहेगी। इसके लिए स्टांप ड्यूटी की राशि स्वीकृति की मंजूरी मिल गई है, जिससे विकास कार्य कराए जा सकेंगे। आयुक्त ने विभाग अधिकारियों से कस्बे से तुरंत अतिक्रमण हटाने के फरमान भी जारी कर दिए हैं। इस बैठक में मात्र चंद पार्षद ही मौजूद थे जबकि कई महिला पार्षदों के न होने से उनके पति उपस्थित रहे। करीब एक घंटे तक चली बैठक में पार्षदों ने कार्य न होने का दुखड़ा रोया। पार्षदों ने विकास शुल्क वसूलने, प्रापर्टी टैक्स सर्वे गलत होने, नई वोट न बनने, डिपो होल्डरों द्वारा राशन न बांटने, परिवार पहचान पत्र कैंप न लगाने, स्ट्रीट लाइट न जलने आदि की शिकायतें रखीं। बैठक में पार्षदों ने ठेकेदारों द्वारा विकास कार्य निश्चित समय अवधि में न करने की बात भी कही। आयुक्त ने सभी शिकायतों को सुनकर अधिकारियों से जवाब तलब किया। विभाग अधिकारियों ने आंकड़े पेश करके आयुक्त को संतुष्ट करने का प्रयास किया। परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप मलिक ने जानकारी दी कि विभाग करीब 95 लाख रुपये की राशि प्रापर्टी टैक्स के रूप में वसूल चुका है। कई वार्डों में परिवार पहचान पत्र के कैंप भी लगाए गए हैं। जिनसे काफी लोगों को लाभ मिला है। स्टांप ड्यूटी की राशि जल्द वसूलने की प्रक्रिया चल रही है। आयुक्त ने पिछले प्रस्तावों की समीक्षा के लिए बैठक आहुति करने व कस्बे के बाजारों से अतिक्रमण हटाने के फरमान भी दिए हैं। इसमें पार्षदों की जिम्मेवारी भी तय की है।

सोहना नगरपरिषद की एक बैठक 22 दिसंबर, मंगलवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे परिषद कार्यालय में आयोजित होगी। इस अवसर पर परिषद चेयरपर्सन पति सोनू खटाना,पार्षद मुकेश सैनी, विक्की लठ, राजेन्द्र बागड़ी, पूर्व पार्षद हरीश नंदा, पार्षद पति ओमबीर यादव, पूर्व पार्षद राजकुमार गोयल आदि के अलावा परिषद ईओ संदीप मलिक, एमई सुशील ठाकरान, बिल्डिग इंस्पेक्टर मनोज सिवाच आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी