बंद होगी मीट की अवैध दुकानें

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-3 रोहित यादव की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में स्लॉटर हाऊस से संबंधित बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि नगर निगम क्षेत्र में स्थित अधिकृत मीट विक्रेताओं को मीट की आपूर्ति के लिए दो एजेंसियों को एंपेनल किया गया है। ये दोनों एजेंसियां मांग अनुसार मीट विक्रेताओं को मीट की आपूर्ति करेंगी। इनमें गिटवैको फर्म और एओवी एग्रोफूड्स शामिल हैं। बैठक में बताया गया कि नगर निगम द्वारा 10

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 07:20 PM (IST)
बंद होगी मीट की अवैध दुकानें
बंद होगी मीट की अवैध दुकानें

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : नगर निगम के संयुक्त आयुक्त रोहित यादव की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजित बैठक में स्लॉटर हाउस से संबंधित ¨बदुओं पर चर्चा की गई। इसमें बताया गया कि नगर निगम क्षेत्र में स्थित अधिकृत मीट विक्रेताओं को मीट की आपूर्ति के लिए दो एजेंसियों को एंपेनल किया गया है। ये दोनों एजेंसियां मांग अनुसार विक्रेताओं को मीट की आपूर्ति करेंगी। इनमें गिटवैको फर्म और एओवी एग्रोफूड्स शामिल हैं।

बैठक में बताया गया कि नगर निगम द्वारा 108 मीट विक्रेताओं को लाइसेंस जारी किए गए हैं। इसके अलावा सभी मीट विक्रेता अवैध हैं। यादव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नगर निगम क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही सभी मीट की दुकानों को बंद करवाएं। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाए।

बैठक में बताया गया कि एंपेनल एजेंसियां नगर निगम क्षेत्र में लाइसेंसशुदा मीट विक्रेताओं और होटलों आदि में प्रतिदिन 40 मीट्रिक टन मटन और 36 मीट्रिक टन चिकन सप्लाई करेंगी। नगर निगम द्वारा सभी 108 लाइसेंसशुदा मीट विक्रेताओं को नोटिस जारी किए गए हैं कि वे अवैध रूप से स्लॉटर किए गए चिकन और मटन को खरीदना बंद करें और एंपेनल एजेंसियों से ही खरीददारी करें। इसके साथ ही बिना लाइसेंस के चल रही स्थाई स्ट्रक्चर दुकानों को सील किया जाएगा और अस्थाई को पूर्णतया हटाया जाएगा।

रोहित यादव ने अवैध रूप से मीट की बिक्री करने वालों को आगाह किया कि वे स्वयं अपनी दुकानों को हटा लें, अन्यथा उनके खिलाफ हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 की धारा-338 के तहत कार्रवाई की जाएगी। बैठक में नगर निगम के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. ब्रह्मदीप सिंधु, मेडिकल ऑफिसर डॉ. आशीष ¨सगला, कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत, धर्मबीर मलिक, विशाल गर्ग, संजय बंसल, गिटवैको फर्म के प्रतिनिधि दुलीचंद और एओवी एग्रो फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि अजय टंडन एवं पवन नेगी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी