शहरवासियों में दिखा वर्तमान के 'अभिनंदन' का जोश

जैसे ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि शुक्रवार को कैप्टन अभिनंदन को भारत को सौंप दिया जाएगा शहर भर से पटाखों व अन्य की गूंज सुनाई देने लगी थी। आतिशबाजी और जश्न का सिलसिला शुक्रवार शाम तक जारी रहा। लोग लगातार सुबह से ही खबरों पर नजरें गड़ाए बैठे रहे। जहां नजर जा रही थी वहीं लोग इसी बारे में चर्चा करते नजर आ रहे थे। टीवी समाचार वेबसाइटों और सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार लोग अपने जांबाज कैप्टन की घर वापसी और सलामती को लेकर जानकारी जुटाते रहे। बाजारों ऑफिसों और सड़कों पर लोग कैप्टन की घर वापसी को लेकर बात करते नजर आए। शाम को बाघा बॉर्डर पर तो जश्न का मौहाल था ही ठीक उसी तरह शहर के विभिन्न स्थानों पर भी लोग एकजुट होकर समाचार का इंतजार करते रहे। सूचना मिलते ही लोग एक दूसरे के गले मिले और लोगों की आंखों में अपने जाबांज सिपाही के लिए गर्व का भाव दिखाई दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 07:35 PM (IST)
शहरवासियों में दिखा वर्तमान के 'अभिनंदन' का जोश
शहरवासियों में दिखा वर्तमान के 'अभिनंदन' का जोश

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार घोषणा की थी कि शुक्रवार को विग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत को सौंप दिया जाएगा, तभी से शहर में जश्न का माहौल था। शुक्रवार सुबह से ही लोग टीवी व अन्य संचार माध्यमों से यह जानने को आतुर दिखे कि देश का शेर भारत आया कि नहीं। शाम को जैसे ही देश के लाल के बाघा बार्डर के जरिए देश में आने की सूचना मिली लोग जश्न मनाने लगे। किसी ने आतिशबाजी की तो किसी ने तिरंगा लहराकर भारत माता की जयकारे लगाए। शहर भर से पटाखों व जयकारों की गूंज सुनाई देने लगी थी। आतिशबाजी और जश्न का सिलसिला रात तक जारी रहा।

इससे पहले लोग टीवी, समाचार वेबसाइटों और सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार जांबाज विग कमांडर के घर वापसी और सलामती को लेकर जानकारी जुटाते रहे। बाजारों, ऑफिसों और सड़कों पर लोग भारत के शेर के घर वापसी को लेकर बात करते नजर आए। नेहरू स्टेडियम में युवाओं ने जश्न मनाया वहीं मारुति उद्योग कामगार यूनियन के बैनर तले कर्मचारी मारुति कंपनी के गेट के सामने एकत्र हुए और जश्न मनाया। यूनियन के महासचिव कुलदीप जाघूं ने कहा देश करा लाल घर लौटा तो कलेजे का राहत मिली।

सोहना चौक पर जश्न मना रहे राहुल व कमल ने कहा मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता से पाक सरकार हमारे हीरो का छोड़ने के लिए मजबूर हो गई। हिदू सेना की ओर से भी मिठाई बांट खुशी जाहिर की गई। सेक्टर सात एक्सटेंशन में युवाओं ने रैली निकाल जश्न मनाया। युवाओं ने मोदी सरकार की भी सराहना की।

chat bot
आपका साथी