बच्चे ने दम तोड़ा, माता-पिता जाएंगे अदालत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : शहर के एक नामी प्राइवेट अस्पताल द्वारा लावारिस बताकर दूसरे अस्पताल भ

By Edited By: Publish:Sun, 19 Feb 2017 07:56 PM (IST) Updated:Sun, 19 Feb 2017 07:56 PM (IST)
बच्चे ने दम तोड़ा, माता-पिता जाएंगे अदालत
बच्चे ने दम तोड़ा, माता-पिता जाएंगे अदालत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : शहर के एक नामी प्राइवेट अस्पताल द्वारा लावारिस बताकर दूसरे अस्पताल भेजे गए मासूम ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। पंद्रह दिनों से वह बच्चा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिल था। अस्पताल प्रशासन ने बच्चे के शव को उसके माता-पिता को सौंप दिया। दाह संस्कार करने के बाद बच्चे के पिता ने कहा कि उसके बच्चे की मौत गलत इलाज के चलते हुई। उसने पुलिस में शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब अदालत जाकर न्याय की गुहार करेंगे।

क्या है मामला

मक्सुसपुर (नारनौल) निवासी भावना ने यहां के एक अस्पताल में तीस जुलाई 2016 को प्री-मेच्योर बच्चे को जन्म दिया था। बच्चे की हालत खराब थी। इलाज संभव नहीं था। जिसके चलते बच्चे को सेक्टर चौदह स्थित एक नामी प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया था। बच्चे के पिता का आरोप है कि दो फरवरी को उसके बच्चे को लावारिस दिखा प्राइवेट अस्पताल प्रबंधन ने सरकारी अस्पताल में दाखिल करा दिया था। जहां से उसी दिन बच्चे को सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया था।

चूक भी नहीं मान रहा अस्पताल प्रबंधन

प्राइवेट अस्पताल प्रबंधन की ओर से कहा गया था कि बच्चे के माता-पिता सूचना के बाद भी उसे नहीं लेने आए। ऐसे में बच्चे को नियम मुताबिक सरकारी अस्पताल भेजा गया था। जबकि बच्चे के पिता प्रदीप का कहना वह अस्पताल को लाखों की रकम दे चुके थे। उनसे 11 लाख की रकम मांगी गई थी। चिकित्सकों ने यह भी कहा था कि नहीं दे पा रहे हो तो बच्चे को यहां से लेकर जाओ और जहर का इंजेक्शन दे दो। प्रदीप ने कहा कि वह रकम का इंतजाम करने गांव गए थे, उसी बीच बच्चे को लावारिस दिखा सरकारी अस्पताल भेज दिया गया।

पुलिस से भी न्याय नहीं मिला

मैंने प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ सेक्टर चौदह पुलिस चौकी में शिकायत दी थी। उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिला अस्पताल में बच्चे के दाखिला किए जाने के दस्तावेज नहीं दिए गए। अपनी पीड़ा अदालत को बता न्याय मांगेंगे।

भावना, बच्चे की मां

बच्चे के पिता ने शिकायत दी थी, स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

अमन यादव, चौकी प्रभारी सेक्टर चौदह

chat bot
आपका साथी