भारत दर्शन होगा ¨हदू अध्यात्मिक सेवा मेला: सुधीर

जासं, गुरुग्राम : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक सुधीर कुमार ने दावा किया है कि दो फर

By Edited By: Publish:Mon, 23 Jan 2017 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2017 03:30 PM (IST)
भारत दर्शन होगा ¨हदू अध्यात्मिक सेवा मेला: सुधीर
भारत दर्शन होगा ¨हदू अध्यात्मिक सेवा मेला: सुधीर

जासं, गुरुग्राम : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक सुधीर कुमार ने दावा किया है कि दो फरवरी को गुड़गांव के लेजरवैली पार्क में लगने वाला ¨हदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेला वास्तव में दुनिया के सामने भारत दर्शन होगा। उन्होंने कहा कि ¨हदुओं के दुनिया में बड़े बड़े सेवा प्रकल्प चल रहे हैं, लेकिन जिन्हें दुनिया के सामने प्रस्तुत किया जाना आज समय की मांग भी है। हरियाणा में पहली बार हो रहा यह मेला दुनिया को भारत की सभ्यता और संस्कृति की झलक पेश करेगा।

प्रांत प्रचारक रविवार को गुड़गांव के सेक्टर नौ स्थित सिद्धेश्वर स्कूल में आयोजित ¨हदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले की समीक्षा बैठक में अतिथि के रूप में बोल रहे थे। संघ के उत्तरक्षेत्र के सह प्रचारक बनवीर, हरियाणा के सह प्रांत प्रचारक विजय कुमार, मेला कमेटी के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने भी मेला कमेटी के पदाधिकारियों को मेले के बेहतर आयोजन के लिए कुछ विशेष दिशा निर्देश दिए।

लगभग तीन घंटे तक इस बैठक में मेले की तैयारियों की समीक्षा की गई। मेला कमेटी के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल को कमेटी के सचिव विनोद कुमार, सह सचिव एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार योगेंद्र मलिक आदि ने भी मेले की पूरी रूप रेखा बताई। योगेन्द्र ने बताया कि मेले में सैकड़ों साधुओं, सैनिकों, शिक्षाविदों, समाजिक हस्तियों के अलावा फिल्म और खेल जगत से जुडे़ लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी