सहारा माल को उड़ाने की धमकी से दहशत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शाम लगभग साढ़े चार बजे का वक्त। देखते ही देखते पूरे एमजी रोड इलाके में हड़

By Edited By: Publish:Fri, 29 May 2015 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2015 08:34 PM (IST)
सहारा माल को उड़ाने की धमकी से दहशत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शाम लगभग साढ़े चार बजे का वक्त। देखते ही देखते पूरे एमजी रोड इलाके में हड़कंप मच गया। लोग बदहवास होकर इधर-उधर भागने लगे। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था। सभी के मुख से केवल एक ही आवाज निकल रही थी भागो-भागो। सहारा मॉल को उड़ाने की धमकी भरा फोन आने के बाद लगभग दो घंटे तक लोग दशहत में रहे।

शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल नंबर पर दिल्ली से किसी ने फोन किया कि वह सहारा मॉल को बम से उड़ा देगा। इसके लिए मॉल में बम लगा दिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दुकानदारों व अन्य लोगों को मॉल खाली करने को कहा। मिनटों में यह सूचना पूरे इलाके में जंगल में आग की तरह फैल गई। पुलिस ने लगभग दो घंटे तक बारीकी से बम निरोधक दस्ते के साथ जांच की। इसके बाद दुकानदारों एवं अन्य लोगों को मॉल में जाने की इजाजत दी गई। बम होने की अफवाह फैलते ही कुछ देर तक एमजी रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो गई थी।

जांच पूरी होने के बाद भी दहशत

मॉल की जांच पूरी होने के बाद भी लोग दहशत में रहे। इस वजह से परिसर में काफी देर तक सन्नाटा पसरा रहा। कारोबारी आनंद गुलाटी ने बताया कि बम की अफवाह ने शुक्रवार शाम का कारोबार चौपट कर दिया। दो घंटे तक पूरा मॉल खाली रहा। पुलिस द्वारा बम न होने की घोषणा के बाद भी ग्राहक काफी देर तक अंदर आने को तैयार नहीं हुए। राजेश्वर कुमार ने बताया कि देश के भीतर कई स्थानों पर बम विस्फोट हो चुके हैं। इस वजह से जैसे ही बम होने की सूचना मिली, लोग बदहवास हो गए। वैसे माल के सामने हमेशा पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। इस वजह से कभी बड़ा हादसा नहीं होने का अंदेशा रहता है। मॉल स्थित मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने पहुंचे डीएलएफ निवासी रमेश जैन ने बताया कि गेट पर ही सुरक्षाकर्मी बारीकी से जांच करते हैं। इस वजह से एक बार लगा था कि बम होने की सूचना अफवाह होगी। फिर भी मन में कहीं न कहीं डर पैदा हो गया था।

पुलिस व फायरब्रिगेड कर्मी तैनात

बम होने की सूचना मिलते ही मॉल में पुलिसकर्मियों के साथ ही कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड के अधिकारी व अन्य कर्मी भी पहुंच गए। जांच पूरी होने के बाद भी फायर ऑफिसर ईश्वर कश्यप सहित कई फायर कर्मी तैनात रहे।

फोन करने वाले की हो रही तलाश

दिल्ली से फोन आया था। जांच की जा रही है कि दिल्ली में कहां से फोन किया गया और किसने किया। जल्द ही अफवाह फैलाने वाला पुलिस गिरफ्त में होगा। सूचना मिलते ही कुछ मिनटों के भीतर ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई ताकि किसी भी स्थिति से निबटा जा सके।

- राजेश कुमार, एसीपी क्राइम, गुड़गांव।

chat bot
आपका साथी