निर्दलीय रहीश का भाजपा सरकार को समर्थन

-तोशाम में भाजपा को मिली हार की भरपाई की कोशिश -धर्मवीर के साथ राज्यपाल से मिले आजाद विधायक रहीश ख

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 07:39 PM (IST)
निर्दलीय रहीश का भाजपा सरकार को समर्थन

-तोशाम में भाजपा को मिली हार की भरपाई की कोशिश

-धर्मवीर के साथ राज्यपाल से मिले आजाद विधायक रहीश खान

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : मेवात की पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से चुने गए आजाद विधायक रहीश खान ने राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी से मुलाकात कर मनोहर लाल खंट्टर की अगुवाई में बनने वाली सरकार के लिए समर्थन पत्र सौंपा। खान भिवानी-महेंद्रगढ़ के भाजपा सांसद धर्मवीर के साथ राज्यपाल से मिले थे।

भाजपा सांसद धर्मवीर के संसदीय क्षेत्र में तोशाम सीट पर पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई है। भाजपा उम्मीदवार को चार अंकों में ही वोट मिल पाए हैं, जबकि धर्मवीर के भाई राजबीर लाला तीसरे नंबर पर रहे थे। राजबीर पहले भाजपा के कवरिंग उम्मीदवार थे, लेकिन बाद में उनका नामांकन रद हो गया था, मगर उन्होंने आजाद उम्मीदवार के तौर पर भी नामांकन भरा हुआ था।

तोशाम सीट पर हार से पार्टी की काफी किरकिरी हुई है। सूत्रों का कहना है कि धर्मवीर ने इसकी क्षतिपूर्ति के उद्देश्य से आजाद विधायक रहीश खान को पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार कर राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की है। धर्मवीर ने कहा कि मेवात जिले से इस बार तीन विधायक अल्पसंख्यक समुदाय से चुनकर आए हैं। इनमें दो विधायक इनेलो से और एक निर्दलीय है। पुन्हाना के आजाद विधायक रहीश खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर हरियाणा की भाजपा सरकार को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

बाक्स-1

राजनीतिक परिवार से ताल्लुक है रहीश खान का

रहीश खान विधायक बनने से पहले 2005 में जिला परिषद के सदस्य रहे। वर्तमान में वह मेवात सहकारी बैंक के निदेशक थे। खान का मेवात जिले के एक राजनीतिक घराने से संबंध है। उनके पिता अजमत खान भी 1987 में विधायक चुने गए थे और मंत्री बने थे। हरियाणा विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष आजाद मोहम्मद भी उनके भाई हैं।

chat bot
आपका साथी