जाखल की पांच कालोनियों में पांच दिनों से नहीं पहुंच रहा पानी, लोग परेशान

संवाद सूत्र जाखल जाखल की पांच कालोनियों में पिछले पांच दिनों से पानी को लेकर मुहल्लावासी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:48 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 06:48 AM (IST)
जाखल की पांच कालोनियों में पांच दिनों से नहीं पहुंच रहा पानी, लोग परेशान
जाखल की पांच कालोनियों में पांच दिनों से नहीं पहुंच रहा पानी, लोग परेशान

संवाद सूत्र, जाखल :

जाखल की पांच कालोनियों में पिछले पांच दिनों से पानी को लेकर मुहल्लावासी परेशान हैं। कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई समाधान नहीं हो रहा है। वहीं अब तो नौबत ये आ गई है कि लोगों को दूसरे मुहल्ले में जाकर पानी लेकर आना पड़ रहा है। बुधवार को मुहल्लावासियों ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

जाखल की नई बस्ती, गुरुद्वारा बस्ती के वार्ड नंबर 8, 9, 10 में सैकड़ों घरों में पिछले 5 दिनों से जल संकट बना हुआ है। लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस मामले में लोगों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बावजूद अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। विभाग ने यहां के जलघर में लगी मोटर को 4 दिन बाद बदलकर नई लगा दी है। लेकिन लगाई गई मोटर पहले से अत्यधिक कम पावर की होने के कारण लोगों को पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल रहा है। जिस कारण लोगों में रोष है।

--------------------

ये कहना है वार्डवासियों का

वार्ड वासी दर्शना देवी, सपना, बेदी, तरसेम कौर, प्रिया रानी, सिमरन रानी, ज्योति देवी, गुरतेज सिंह, विकास कुमार, राहुल कुमार, ने बताया की नई बस्ती के राजकीय प्राइमरी स्कूल के साथ बने जलघर की मोटर में दिक्कत है। जलघर की मोटर छह महीनों में कई बार जल चुकी है। बार-बार मोटर जलने व खराब का कारण बताकर महीने में एक-एक सप्ताह तक पानी की आपूर्ति ठप रहती है। अब भी ऐसा हो रहा है। पिछले पांच दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। अधिकारी दावा कर रहे है कि मोटर ठीक कर दी है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।

--------------------------------------------

जो मोटर लगी हुई थी वो खराब हो गई थी। ऐसे में यहां पर छोटी मोटर लगाई गई थी। इस कारण घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। उम्मीद है कि वीरवार को मोटर ठीक हो जाएगी। उसके बाद सभी घरों में पानी की सप्लाई चलती रहेगी।

मनदीप सिंह

जेई जनस्वास्थ्य विभाग जाखल।

chat bot
आपका साथी