आर्थिक तंगी के चलते बनाई थीं बैंक में चोरी की योजना

संवाद सूत्र, कुलां : करीब दो सप्ताह पूर्व गांव धारसूल में केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा में सेंध

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:34 PM (IST)
आर्थिक तंगी के चलते बनाई थीं बैंक में चोरी की योजना
आर्थिक तंगी के चलते बनाई थीं बैंक में चोरी की योजना

संवाद सूत्र, कुलां :

करीब दो सप्ताह पूर्व गांव धारसूल में केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा में सेंध लगाकर चोरी का प्रयास करने व वहां से राइफल चोरी करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में फिलहाल आरोपितों ने घर की हालत सुधारने को लेकर बैंक में चोरी करने की योजना बनाने की बात स्वीकार की है। गिरफ्तार किए गए आरोपतों में तीन युवक कुलां के नजदीकी गांव मुस्साखेड़ा के है। यहां से पुलिस द्वारा आरोपितों को न्यायालय में पेश कर एक दिन का रिमांड लिया गया है। रिमांड में पुलिस द्वारा आरोपितों से चोरी की गईं बंदूक बरामद की जाएगी। इसके साथ ही पुलिस को आरोपितों से और भी सुराग हाथ लगने की उम्मीद है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान पंजाब के संगरूर जिले के गांव पालवन निवासी सुमनदीप व जाखल के गांव मुस्साखेड़ा निवासी ¨छद्र ¨सह, श्रवण ¨सह व बल¨जद्र ¨सह के रूप में हुई है।

गौरतलब हो ¨वगत दिनों 4 फरवरी देर रात्रि को बदमाशों द्वारा केंद्रीय सहकारी बैंक धारसूल शाखा में बाहरी दीवार में सेंध लगाकर वारदात को अंजाम दिया गया था। उस दैरान हालांकि चोर बैंक कैश तक पहुंचने में स़फल नहीं हो सके थे जबकि बैंक में पड़ी सुरक्षा कर्मी की बंदूक लेकर फरार हो गए थे।

----------------------------

चोरी की गई बंदूक बरामद नहीं वारदात में चोरों द्वारा बैंक कर्मी की सरकारी बंदूक चोरी किये जाने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इसके चलते गंभीरता से कार्य करते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले की तफ्तीश करने के लिए तीन टीमों का गठन किया था। इस पर कार्य करते हुए पुलिस द्वारा चार आरोपितों को काबू करने में सफलता प्राप्त की गईं है। जबकि अभी तक आरोपितों से चोरी की गईं बंदूक बरामद नहीं हुईं है। एक दिन के रिमांड पर पुलिस द्वारा आरोपितों से बंदूक बरामद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी