स्ट्रे कैटल का टेंडर लेने नहीं आई एजेंसी, पांचवीं बार फिर लगाया टेंडर

जागरण टीम फतेहाबाद जाखल जिले में इस समय बेसहारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है और ये लोगों की जान भी ले रहे है। हालांकि फतेहाबाद नगरपरिषद के अधिकारियों ने इन बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए टेंडर भी लगाया। यह टेंडर शनिवार शाम को खोला गया। लेकिन इस टेंडर को लेने के लिए कोई नहीं आया। फतेहाबाद नगरपरिषद इस साल यह टेंडर चार बार लगा चुकी है। लेकिन किसी एजेंसी के न पहुंचने के कारण हर बार रद करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 07:57 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 07:57 AM (IST)
स्ट्रे कैटल का टेंडर लेने नहीं आई एजेंसी, पांचवीं बार फिर लगाया टेंडर
स्ट्रे कैटल का टेंडर लेने नहीं आई एजेंसी, पांचवीं बार फिर लगाया टेंडर

जागरण टीम , फतेहाबाद, जाखल :

जिले में इस समय बेसहारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है और ये लोगों की जान भी ले रहे है। हालांकि फतेहाबाद नगरपरिषद के अधिकारियों ने इन बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए टेंडर भी लगाया। यह टेंडर शनिवार शाम को खोला गया। लेकिन इस टेंडर को लेने के लिए कोई नहीं आया। फतेहाबाद नगरपरिषद इस साल यह टेंडर चार बार लगा चुकी है। लेकिन किसी एजेंसी के न पहुंचने के कारण हर बार रद करना पड़ रहा है। अब फिर कोई एजेंसी नहीं है। ऐसे में पांचवीं बार फिर टेंडर लगा दिया गया है। इस बार जो टेंडर लगाया गया था उसमें प्रति पशु पकड़ने के लिए कोई राशि भी नहीं दिखाई गई थी। ऐसे में अधिकारी भी हैरान है कि एजेंसी क्यों नहीं आ रही है।

---------------------------------

जाखल में बढ़ा बेसहारा पशुओं का आतंक

जाखल शहर में बढ़ रही बेसहारा पशुओं की संख्या से क्षेत्रवासी दुकानदार व वाहन चालक काफी परेशानियों से जूझ रहे हैं। ये पशु सड़कों व गलियों में आपस में लड़ते रहते है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन जिम्मेदार नगर पालिका इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही है। आए दिन बेसहारा पशुओं के बढ़ने से शहर में दहशत पैदा होती जा रही है। आपस में लड़ते ये पशु राहगीरों को भी घायल कर सकते है।

------------------------------

24 घंटे सड़कों पर रहता है कब्जा

क्या दिन क्या रात चौबीसों घंटों शहर की सड़कों पर मवेशियों का कब्जा रहता है। मवेशी बस स्टैंड, रेलवे रोड, जिदल रोड, बलरां रोड, पार्क रोड, मास्टर कालोनी, सुभाष चौक के अलावा शहर के हर हिस्सों में कब्जा जमाकर बैठे हुए दिखाई देते है। वहीं शहर के बीचों बीच से गुजरने बाली हाइवे पर मवेशियों के बैठ जाने के कारण रात में लोगों को काफी दिक्कतें होती है। वहीं भारी वाहन की चपेट में आने से कई मवेशियों की मौत भी गई।

-----------------------------

बेसहारा पशुओं को पकड़कर उसे रखने के लिए नगर पालिका के पास कोई जगह नही है। न ही नंदीशाला है। शहर में नंदी की संख्या अधिक है और गायों की संख्या नाममात्र है। जल्द ही इन पशुओं को पकड़कर दूसरी जगह ले जाने के लिए अधिकारियों से बात करेंगे।

जतिद्र कुमार

सचिव नगर पालिका जाखल।

chat bot
आपका साथी