जाखल में हरियाणा पंजाब जोड़ने वाला रोड खराब, वाहन चालक होते परेशान

संवाद सूत्र जाखल जाखल खंड की हरियाणा पंजाब सीमा पर गुरु नानक कालोनी की मुख्य सड़क का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 07:35 AM (IST)
जाखल में हरियाणा पंजाब जोड़ने वाला रोड खराब, वाहन चालक होते परेशान
जाखल में हरियाणा पंजाब जोड़ने वाला रोड खराब, वाहन चालक होते परेशान

संवाद सूत्र, जाखल :

जाखल खंड की हरियाणा पंजाब सीमा पर गुरु नानक कालोनी की मुख्य सड़क का बहुत बुरा हाल है। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं। कालोनी का सारा गंदा पानी सड़क पर ही ठहर जाता है जिसके कारण आसपास के लोगों को दुर्गंध से भी भारी परेशानी होती है। गंदे पानी से अनेक बीमारियां फैलने का भी खतरा हैं। इसके अतिरिक्त सड़क में बड़े-बड़े गड्ढों के कारण कई बार बड़े-बड़े बाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं परंतु प्रशासन की अनदेखी के कारण लोगों में रोष बना हुआ है। परेशानी यह है कि यह कालोनी पंजाब क्षेत्र में स्थित है। लेकिन मार्केटिग बोर्ड के अधीन आई सड़क का निर्माण कार्य लंबे समय से बीच में छोड़ा गया है। इससे जाखल के लोग परेशान है। लोगों की मांग है कि पंजाब के अधिकारी उनके रोड का निर्माण कार्य पूरा करवाए।

जाखल के पंजाब रेलवे फाटक से लेकर जाखल मंडी व चंडीगढ-बुढ़लाड़ा रोड को जोड़ने वाली गुरु नानक कालोनी की मुख्य सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए है। दुकानदारों व आसपास के लोगों का कहना हैं कि यहां पर कालोनी का सारा पानी सड़क पर ही जमा हो जाता है और वही सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण वाहन चालक कई बार दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन इसे पंजाब का क्षेत्र बताते हुए ठीक नहीं करवा रहा। वहीं पंजाब के अधिकारी जानबूझकर उनका रोड नहीं बना रहे।

------------------------- समस्या के बारे में संज्ञान लिया जा चुका है यहां एक पुली व सड़क बनाये जाने का टेंडर कर दिया गया है। जल्द ही पुली के साथ इस सड़क को भी बनाकर सड़क की समस्या का निवारण कर दिया जाएगा।

- सुकांत जैन, एसडीओ, मार्केटिंग बोर्ड मूनक।

chat bot
आपका साथी