नामांकन पत्र भरने के प्रथम दिन टोहाना में किसी ने भी नहीं भरा अपना नामांकन

संवाद सहयोगी टोहाना विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन पत्र भरने के प्रथम दिन किसी एक प्रत्य

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 11:39 PM (IST)
नामांकन पत्र भरने के प्रथम दिन टोहाना में किसी ने भी नहीं भरा अपना नामांकन
नामांकन पत्र भरने के प्रथम दिन टोहाना में किसी ने भी नहीं भरा अपना नामांकन

संवाद सहयोगी, टोहाना :

विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन पत्र भरने के प्रथम दिन किसी एक प्रत्याशी ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। जबकि समैन निवासी धर्मपाल गिल नामांकन प्रपत्र लेने पहुंचे।

विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम अनुभव मेहता ने बताया कि चुनाव संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने बताया कि सौ मीटर के दायरे में किसी भी वाहन को आने की इजाजत नहीं है। जबकि नामांकन पत्र भरने वाले उम्मीदवार के साथ 5 लोग से ज्यादा नहीं होंगे। जबकि नामांकन पत्र भरने के बारे में पूछताछ के लिए हेल्प डेस्क भी लगाए गए है। शहर व पंजाब सीमा पर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुलिस प्रशासन की ड्यूटी लगा दी गई है। जबकि आचार संहिता की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध शिकायत करने के लिए एक चुनाव शिकायत केंद्र भी बनाया गया है। जहां ऑनलाइन शिकायतों का 90 मिनट में समाधान करने का प्रावधान है।

---------------------------------

सुरक्षा प्रबंधों को लेकर लगाए नाके

सुरक्षा प्रबंधों के मद्देनजर जहां पंजाब सीमा क्षेत्र में 4 नाके लगाए गए है। वहीं 3 अलग से नाके चंडीगढ़ रोड, म्योंद पुल व कुलां में भी लगाए गए है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों व नशा तस्करों पर पूरी तरह से सख्ती रहेगी। निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के बाहर भी बेरिकेटस लगाए गए है। नामांकन पत्र दाखिल करते समय भी प्रत्येक उम्मीदवार व उसके समर्थक पर पूरी निगरानी रहेगी। किसी को भी परिसर में हथियार लाने पर सख्त पाबंदी है।

-------

राजनीतिक पार्टियों के प्रचार के लिए रंगी दीवारों की पुताई

उधर नगर परिषद प्रशासन ने भी विधानसभा निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर शहर में खंभों पर लगे राजनैतिक पार्टियों के होर्डिग उतारने का काम किया। वहीं कर्मचारियों ने गली-गली जाकर राजनीतिक पार्टियों के चुनाव प्रचार से रंगी दीवारों को भी रंग से पोत डाला। निर्वाचन अधिकारी अनुभव मेहता ने बताया कि पब्लिक पैलेस पर लगे होर्डिग की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है। जबकि निजी पैलेस पर लगे किसी भी राजनीतिक होर्डिंग के लिए उस पैलेस के मालिक को 24 घंटे का नोटिस दिया जाता है। यदि फिर भी वह उसे ना उतारे तो उसके विरूद्ध भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि एक शिकायत जाखल व एक शिकायत टोहाना की राजनीतिक पार्टियों की ओर से आई थी जिनका तुरंत समाधान कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी