बिना रोस्टर दुकानें खोलने पर चार मोबाइल दुकानदारों के नगर पालिका ने काटे चालान

संवाद सूत्र रतिया शहर में मोबाइल के दुकानदारों द्वारा लॉकडाउन में बिना रोटेशन के द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 06:11 AM (IST)
बिना रोस्टर दुकानें खोलने पर चार मोबाइल दुकानदारों के नगर पालिका ने काटे चालान
बिना रोस्टर दुकानें खोलने पर चार मोबाइल दुकानदारों के नगर पालिका ने काटे चालान

संवाद सूत्र, रतिया :

शहर में मोबाइल के दुकानदारों द्वारा लॉकडाउन में बिना रोटेशन के दुकान खोलने की शिकायतें मिलने के बाद बुधवार को नगरपालिका के सचिव महावीर सिंह व एमई सुमेर सिंह, सफाई निरीक्षक कुलदीप सिंह ने कई बाजार का औचक निरीक्षण किया। लॉकाडाउन के नियमों का पालन न करने वाले चार मोबाइल दुकानदारों का चालान किया। मोबाइल दुकानदार बिना रोस्टर के दुकान खोलकर बैठे थे। इसके अलावा एक दुकानदार पर दुकान के बाहर कूड़ा गिराने चालान करते हुए जुर्माना लगाया।

नगरपालिका सचिव महावीर सिंह ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि कुछ मोबाइल विक्रेता बिना बारी के दुकान खोल रहे हैं और कुछ लोग अपनी दुकानों के बाहर कूड़ा गिरा रहे हैं। वहीं एक अन्य दुकानदार बिना मास्क के दुकान पर बैठा था उसे भी चालान कर जुर्माना लगाया गया।

चालान कटने से नाराज दुकानदारों ने नप कर्मियों को घेर, किया हंगामा संवाद सहयोगी, टोहाना :

कोरोना महामारी के चलते नप कर्मियों द्वारा लक्कड़ मार्केट में एक कपड़े की दुकान पर शारीरिक दूरी की उल्लंघना करने पर 11 सौ रूपये का चालान थमाने पर दुकानदार सहित आसपास के दुकानदारों ने हंगामा कर इस कार्यवाही का विरोध किया। दुकानदारों ने नप की इस कार्यवाही को गलत ठहराते हुए कहा कि 110 फुट लंबी दुकान में 5 से 8 ग्राहक कोई ज्यादा नहीं है। जबकि नप कर्मी एक वाहन में 3 से ज्यादा सवार थे। वह क्या उचित है। दुकानदारों द्वारा हंगामा करने की सूचना शहर पुलिस को लगने पर सहायक अधिकारी जगदीश चंद्र ने दुकानदारों को समझाया, लेकिन दुकानदार पुलिस प्रशासन से भी उलझते रहे। दुकानदार कश्मीरी लाल ने बताया कि उसकी बहुत ज्यादा लंबी दुकान है। जबकि उन्होंने सैनिटाइज व मास्क आदि भी लगाये हुए थे। उसके बावजूद दुकान में ज्यादा ग्राहक बिठाने का चालान काट दिया गया। जबकि सभी शारीरिक दूरी अनुसार ही बैठे थे।

chat bot
आपका साथी