तीन कालोनी सहित चार का गिराया अवैध निर्माण

जिला नगर योजनाकार की एक टीम ने मंगलवार को पुलिस फोर्स की सहायता से

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 10:38 PM (IST)
तीन कालोनी सहित चार का गिराया अवैध निर्माण
तीन कालोनी सहित चार का गिराया अवैध निर्माण

संवाद सूत्र, रतिया :

जिला नगर योजनाकार की एक टीम ने मंगलवार को पुलिस फोर्स की सहायता से बुढ़लाडा रोड व भूना रोड पर बिना मंजूरी से बनाई गई तीन अवैध कॉलोनियों व धर्म कांटे के निर्माण कार्य को गिरा दिया। साथ ही इन निर्माण धारकों को चेतावनी दी कि अगर नगर योजनाकार की बिना मंजूरी से वह नक्शा पास करवाये बिना निर्माण कार्य किए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कब्जा कार्रवाई का नेतृत्व जिला नगर योजनाकार नीलम शर्मा ने किया जबकि संदीप कुमार जेई, सहायक सुरेश कुमार, योगे‌र्श्वर कुमार पटवारी, रामकिशन क्लर्क, नरेश तथा पुलिस फोर्स भी टीम भी साथ थी। जिला नगर योजनाकार ने बताया कि उन्हें काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोगों ने नगर योजनाकार की बिना मंजूरी व बिना नक्शा पास करवाए भूना रोड पर 18 कनाल 18 मरले पर अवैध कॉलोनी का काट दी है।

----------------

नोटिस के बाद भी नहीं रूका निर्माण कार्य

नगर योजनाकार विभाग ने राजेंद्र कुमार, संजीव कुमार, रामो देवी, उषा रानी, जो¨गदर कौर, राजकुमार सोमा, रानी कुलवंत ¨सह, बलजीत कौर, हरपाल कौर तथा अन्य लोगों को नोटिस जारी किया था। ये लोग नोटिस का सही जवाब नहीं दे पाए। इसके अलावा बुढ़लाडा रोड पर निर्मला रानी, हरिपाल, दर्शन ने भी नगर योजनाकार से बिना नक्शा पास करवाए धर्म कांटे का निर्माण करवा दिया था। उन्हें भी नोटिस जारी किया गया था। लेकिन संतोषजनक जवाब न आने पर यह कार्रवाई की गई।

----------------------

जिला नगर योजनाकार नीलम शर्मा ने बताया कि उक्त लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। लेकिन ये लोग कोई जवाब नहीं दे पाए। इस कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है। अगर कोई अन्य भी अवैध निर्माण करता मिला तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी