टूटी सड़कों पर वाहन खा रहे हिचकोले, बदबू ने जीना किया मुहाल

संवाद सूत्र भूना वार्ड 15 में टोहाना रोड को उकलाना रोड को जोड़ने वाली अनाज मंडी के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 08:37 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 08:37 PM (IST)
टूटी सड़कों पर वाहन खा रहे हिचकोले, बदबू ने जीना किया मुहाल
टूटी सड़कों पर वाहन खा रहे हिचकोले, बदबू ने जीना किया मुहाल

संवाद सूत्र, भूना :

वार्ड 15 में टोहाना रोड को उकलाना रोड को जोड़ने वाली अनाज मंडी के पीछे की गली अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। जिससे वार्डवासी बेहद परेशान हैं। जगह-जगह से टूटी पड़ी उक्त गली में कई बार दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं, जबकि गंदे पानी के निकासी नाले क्षतिग्रस्त होने के कारण घरों व बरसात का गंदा पानी गली में ही बिखर रहा है। जिससे स्थानीय लोगों में रोष पाया जा रहा है। वार्डवासियों ने नगर पालिका प्रशासन से समस्या से निजात दिलवाने की गुहार लगाई है। अधिकारी है कि इस ओर कोई कदम तक नहीं उठा रहे है।

--------------------------

ये कहना है लोगों का

वार्डवासी सुभाष जग्गा, बंटी कटारिया, राधेश्याम जग्गा, शकुंतला रानी आदि ने बताया कि कई वर्ष पूर्व नगर पालिका द्वारा उक्त गली को पक्का किया गया था। लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पेयजल पाइप लाईन दबाने के उद्देश्य से गली को उखाड़ दिया था। जबकि पाइप लाइन दबाए जाने के बाद अधिकारियों ने उक्त गली की मरम्मत करवाने की वजाए अधर में ही छोड़ दिया था। जिस कारण गली में जगह-जगह गड्ढ़े हो चुके हैं। इन गड्ढ़ों में रात्रि से समय कई बार बाइक चालक चोटिल भी हो चुके हैं। जबकि गंदे पानी की निकासी नालियों को भी तोड़ दिया गया था, जिससे दोबारा निर्माण करवाने की जहमत नहीं उठाई गई। वहीं गली के किनारे टोहाना रोड पर खड़ा सूखा कीकर का वृक्ष हादसों को न्यौता दे रहा हैं। जो कभी भी जमीन पर गिरकर हादसों का कारण बन सकता है। लेकिन वन विभाग के अधिकारी गली के लोगों की समस्या पर ध्यान देने का तैयार नहीं है।

-------------------

ये कहना है कि चेयरपर्सन का

सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के बाद कस्बे की कई गलियां टूट चुकी हैं, जिसका पुन: निर्माण करवाया जाएगा। ऐसे में सभी गलियों के टेंडर लगाकर निर्माण प्रकिया की जाएगी। अब कुछ दिनों से काम ठप पड़ा है। ऐसे में आने वाले समय में यह कदम उठाया जाएगा।

रेखा वाल्मीकि

चेयरपर्सन भूना।

chat bot
आपका साथी