फ्यूचर मेकर के एजेंटों ने सोशल मीडिया में चलाया अभियान

फ्यूचर मेकर कंपनी का चीफ मैने¨जग डायरेक्टर राधेश्याम तेलंगाना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 10:52 PM (IST)
फ्यूचर मेकर के एजेंटों ने सोशल मीडिया में चलाया अभियान
फ्यूचर मेकर के एजेंटों ने सोशल मीडिया में चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: फ्यूचर मेकर कंपनी का चीफ मैने¨जग डायरेक्टर राधेश्याम तेलंगाना पुलिस की हिरासत में है। उसके खिलाफ हिसार और फतेहाबाद में भी कई एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं। कंपनी का संचालन ठप हो गया है। जो लोग निवेश किए बैठे हैं, उनमें खलबली मची हुई है। ऐसी स्थिति में कंपनी के एजेंट डरे हुए हैं। वे अपने बचाव के लिए सोशल मीडिया में ऐसा प्रचार अभियान चला रहे हैं कि कंपनी के खिलाफ पुलिस ने गलत तरीके से कार्रवाई की है। कंपनी के खिलाफ मामले दर्ज होने के बाद तीन-चार दिन तक तो एजेंटों ने यह भरोसा दिया कि एकाध दिन में कंपनी का मुख्य कार्यालय खुल जाएगा। अब उन्होंने यू ट्यूब व वाट्सएप पर ऐसे वीडियो डालने शुरू किए हैं जिससे निवेशकों को सांत्वना मिलती रहे। निवेशकों में यह भरोसा जगाने के प्रयास हैं कि कंपनी दोबारा उसी तरह से काम करेगी और किसी का भी पैसा डूबेगा नहीं। कंपनी के एजेंट किसी बाबा के अंधभक्तों की तरह प्रचार कर रहे हैं। बीते तीन चार दिन में यू ट्यूब पर दर्जन भर वीडियो अपलोड किये जा चुके हैं। इन वीडियो में तस्वीर किसी की दिखाई नहीं दे रही। सिर्फ आवाज सुनाई देती है। हर वीडियो में यही कहा जा रहा है कि कंपनी के सीएमडी को गलत तरीके से फंसाया गया है। वीडियो के जरिये यह साबित करने की कोशिश है कि फ्यूचर मेकर कंपनी से दूसरे बड़े व्यापारी ईष्र्या करने लगे थे। कंपनी इतनी कामयाब हो गई थी कि दूसरी कंपनियों का कारोबार प्रभावित हो रहा था। इसलिए दूसरी कंपनियों ने अधिकारियों के साथ मिलकर एक षडयंत्र के तहत यह कार्रवाई की है।

--------------

एजेंटों के खिलाफ होने लगी पंचायतें

फ्यूचर मेकर कंपनी को ताला लगने के बाद निवेशक एजेंटों के घरों में चक्कर लगा रहे हैं। लोग पंचायतें तक करने लगे हैं। पुलिस को शिकायत लोग इसलिए नहीं देना चाहते क्योंकि उनके पास कोई सबूत नहीं है। कई एजेंटों ने अपने रिश्तेदारों और मित्रों को यह कहकर निवेशक बनाया था कि आप हम पर भरोसा करो। निवेशक भी एजेंटों से यही कहते थे कि हम कंपनी को नहीं जानते, हम तो आपको जानते हैं और कंपनी भाग गई तो हम आपको पकड़ेंगे। कंपनी पर भरोसा कोई निवेशक करता नहीं। क्योंकि इससे पहले भी कई कंपनियां रुपये लेकर फरार हुई हैं। अब निवेशक एजेंटों से पूछ रहे हैं कि रुपये तुम लौटाओगे या कंपनी। एजेंट भरोसा दिला रहे हैं कि ¨चता न करो, कंपनी दोबारा काम शुरू करेगी।

--------------

इमोशनल मैसेज की भरमार

सोशल मीडिया में फर्जी कंपनियों के प्रतिनिधियों को हीरो की तरफ पेश किया जा रहा है। ऐसे मैसेज प्रसारित किए जा रहे हैं कि कंपनी बुरे दौर से गुजर रही है। ऐसे समय में हमें कंपनी के डायरेक्टर राधेश्याम व उनके सहयोगियों का साथ देना चाहिए। ऐसी वीडियो की यू ट्यूब पर भी भरमार है, जिससे कंपनी के पक्ष में माहौल तैयार किया जा सके।

chat bot
आपका साथी