कोरोना से चार की गई जान, 29 नए केस आए

मंगलवार को जिले में सिर्फ कोरोना से एक की मौत हुई थी। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि धीरे-धीरे मृत्युदर भी कम हो गई है। लेकिन बुधवार को चार लोगों की मौत हो गई। जिले में बुधवार को 60 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है जबकि 29 नए केस मिले। जिले में 356 एक्टिव केस है जिनमें से 192 होम आइसोलेशन में है व 58 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:02 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:02 AM (IST)
कोरोना से चार की गई जान, 29 नए केस आए
कोरोना से चार की गई जान, 29 नए केस आए

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

मंगलवार को जिले में सिर्फ कोरोना से एक की मौत हुई थी। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि धीरे-धीरे मृत्युदर भी कम हो गई है। लेकिन बुधवार को चार लोगों की मौत हो गई। जिले में बुधवार को 60 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है जबकि 29 नए केस मिले। जिले में 356 एक्टिव केस है, जिनमें से 192 होम आइसोलेशन में है व 58 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

जिले में अब तक 209301 व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए है। जिनमें से 17440 नागरिक कोविड पॉजिटिव मिले। उनमें से 16643 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। जिला के रिकवरी रेट में सुधार हुआ है और यह बढ़कर 95.43 फीसद हो गया है। बुधवार को फतेहाबाद शहर में 5, टोहाना शहर में 3, रतिया शहर में 2, रतिया ग्रामीण में 2, भट्टू में 4, बड़ोपल में 5, भूना 4 व जाखल में 4 केस मिले।

---------------------------------------

जिले में यहां हुई चार की मौत

-गांव बहबलपुर निवासी 65 साल के बुजुर्ग ने शहर के प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ा।

-फतेहाबाद निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग ने फतेहाबाद के निजी अस्पताल में दम तोड़ा।

-फतेहाबाद निवासी 34 साल की महिला ने फतेहाबाद के प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ा।

-गांव धोलू निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने फतेहाबाद के अस्पताल में तोड़ा दम।

--------------------------------------

जिले में आज 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन

पिछले कुछ दिनों से जिले को 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन नहीं मिल रही थी। जिससे स्वास्थ्य विभाग भी परेशान था। लेकिन बुधवार को जिले को 7 हजार वैक्सीन की डोज मिली है। यह डोज 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी। इसके अलावा 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन का कोटा पहले ही पूरा है। नागरिक अस्पताल में इस उम्र के लोगों के लिए 20 हजार का डोज पड़ा है। ऐसे में उम्मीद है कि वीरवार को जिले के सभी सेंटरों में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन सेंटर पर केवल आधार कार्ड लेकर जाना होगा। किसी को रजिस्ट्रेशन नहीं करवाना।

---------------------------

यह भी जानें

बुधवार को जिले में लगी वैक्सीन : 1372

18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगी वैक्सीन : 1222

45-59 साल के लोगों को लगी वैक्सीन : 121

60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगी वैक्सीन : 29 ---------

टोहाना में 480 लोगों को लगी कोरानारोधी वैक्सीन

टोहाना में युवा अग्रवाल सभा की ओर से टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 480 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. हरविद्र सागु ने उपस्थित लोगों को कोविड-19 नियमों की पालना करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बेशक कोरोना के मामलों में कमी आई है, लेकिन अभी इसका खतरा टला नहीं है। इसलिए इस महामारी को सीरियस लेते हुए मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग तथा शारीरिक दूरी की पालना करें। युवा अग्रवाल सभा प्रधान गौतम जैन, सचिव डा. गगनदीप गर्ग, पूर्व प्रधान जीवन बंसल, मुकेश बंसल, रोशन जिदल, मनीष गोयल, गौरव बंसल, संजीव सिगला आदि ने सेवाएं प्रदान की। इस अवसर पर अग्रवाल सभा प्रधान रमेश गोयल, सनातन धर्म मंदिर सभा प्रधान रमन मड़िया, एसवीएम हाई स्कूल निदेशक बलदेव सैनी, नंदीशाला संयोजक धर्मपाल सैनी, डा. राजेश सिगला, डा. गुरबीना, पंकज बंसल, रमेश कुमार, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे।

--------------------------------

18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन आ गई है। अब सात हजार वैक्सीन की डोज मिली है। मुख्य सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी लोगों से अपील है कि वो नजदीक सेंटर में जाकर वैक्सीन अवश्य लगवाए।

डा. सुनीता सोखी, डिप्टी सिविल सर्जन, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी