गांव दैयड में आपसी रंजिश को लेकर फायरिग, एक की मौत, तीन घायल

-घायलों का हिसार के निजी अस्पताल में चल रहा उपचार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 06:51 AM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 06:51 AM (IST)
गांव दैयड में आपसी रंजिश को लेकर फायरिग, एक की मौत, तीन घायल
गांव दैयड में आपसी रंजिश को लेकर फायरिग, एक की मौत, तीन घायल

फोटो : 09 की सीरीज

-घायलों का हिसार के निजी अस्पताल में चल रहा उपचार

-पुलिस ने गांव के सरपंच प्रतिनिधि सहित 15 लोगों पर दर्ज किया मामला

-पिछले दिनों शराब ठेकेदारों का आरोपितों के साथ हुआ था झगड़ा

-इसी रंजिश को लेकर दूसरे पक्ष ने शराब ठेकेदारों पर की फायरिग

-आरोपित मारपीट के बाद ठेके पर रखी करीब ढाई लाख रुपये भी ले गए संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

मंगलवार रात को गांव दैयड़ में शराब ठेके के बाहर बैठे ठेकेदार व उनके कारिदों पर गोली चलाई। आपसी झगड़े में चली गोली से एक की मौत व तीन अन्य घायल हो गए। शराब ठेका गांव से बाहर होने के कारण ग्रामीणों को देरी से सूचना मिली। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। घायलों को पहले भट्टूकलां के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उन्हें हिसार रेफर कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही भट्टूकलां के थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। वहीं देर रात को एसपी राजेश कुमार ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और जायजा लिया। पुलिस ने शराब ठेकेदार कालीरावण निवासी दिनेश की शिकायत पर गांव दैयड़ के सरपंच प्रतिनिधि जयवीर, गांव दैयड़ निवासी रमेश, गांव ठुइयां निवासी लीलूराम, जांडवाला बागड़ निवासी मेवा सिंह, राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव रगा निवासी साहिल सहित 10 अन्य के खिलाफ हत्या, मारपीट सहित अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार करीब तीन महीने पहले गांव दैयड़ में अवैध शराब बेचने को लेकर ठेकेदारों ने गांव के ही एक युवक के साथ मारपीट की थी। जिसकी शिकायत पुलिस के पास भी की हुई है। इसी रंजिश को लेकर कई बार झगड़े भी हो चुके हैं। इसी का बदला लेने के लिए आरोपितों ने इस घटना को अंजाम दिया है। गांव दैयड़ में शराब ठेकेदार अनिल व कालीरावण निवासी दिनेश कुमार का शराब ठेका है। मंगलवार रात को शराब ठेकेदार अनिल कुमार के साथ संदीप, जसवीर, दिनेश व 6 अन्य लोग शराब ठेके पर बैठे थे। इस दौरान दो बलेरो, एक वरना कार में करीब 15 से अधिक लोग आए। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग गांव जोगीवाला की तरफ से आए। उक्त लोगों ने कार से उतरते ही उन पर लाठियों व डंडों से हमला कर दिया। इसी दौरान एक ने पिस्तौल से फायर कर दिए। जिसमें एक गोली संदीप को और एक गोली अनिल के पांव में लगी। दिनेश व जसबीर को भी चोटें आई हैं। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना के बाद घायलों को पहले भट्टूकलां के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उन्हें अग्रोहा रेफर कर दिया। इसी दौरान संदीप ने दम तोड़ दिया। वहीं तीन का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव में तैनात की पुलिस

दैयड़ का मामला होने के कारण गांव में पुलिस तैनात कर दी है। अपराध का जिक्र करे तो गांव दैयड़ में मारपीट से लेकर हत्या के अनेक मामले सामने आ चुके हैं। कई साल पहले यहां पर एक युवक का अपहरण भी कर लिया था। जिसके बाद पुलिस ने यहां पर अस्थायी तौर पर चौकी बनाई थी। गांव में माहौल खराब न हो इसके लिए गांव के चारों तरफ नाकों पर पुलिस कर्मचारी बैठा दिए है। गांव में आने वाले वाहनों की जांच की जा रही रही है। ऐसे में गांव में तनाव बना हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। डीएसपी सहित अनेक अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया है। शराब ठेकेदार की शिकायत पर पांच नामजद सहित 10 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लेगी। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

वीरेंद्र कुमार

थाना प्रभारी भट्टूकलां।

chat bot
आपका साथी