अधिकारी नहीं पहुंचे समस्या सुनने तो किसानों ने फूंकीं ज्ञापन की प्रतियां

जागरण संवाददाता फतेहाबाद पराली की समस्या के समाधान को लेकर अधिकारियों के पास ज्ञापन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 06:16 AM (IST)
अधिकारी नहीं पहुंचे समस्या सुनने तो किसानों ने फूंकीं ज्ञापन की प्रतियां
अधिकारी नहीं पहुंचे समस्या सुनने तो किसानों ने फूंकीं ज्ञापन की प्रतियां

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

पराली की समस्या के समाधान को लेकर अधिकारियों के पास ज्ञापन लेकर शुक्रवार को किसान पहुंचे। लेकिन किसी भी अधिकारी द्वारा ज्ञापन न लेने पर किसान भड़क गए और लघु सचिवालय के सामने ज्ञापन की प्रतियां फूंक दी।

किसान संघर्ष कमेटी फतेहाबाद का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान मनदीप सिंह के नेतृत्व में जिला उपायुक्त को ज्ञापन देने फतेहाबाद आया था। लघु सचिवालय में किसी भी अधिकारी द्वारा कमेटी से ज्ञापन न लिए जाने पर किसान संघर्ष कमेटी ने ज्ञापन की प्रतियां फूंककर अपना रोष जताया। कमेटी ने इस मामले में आगामी रणनीति बनाने के लिए 16 अक्टूबर को सब्जी मंडी फतेहाबाद में किसानों की एक पंचायत बुलाने का भी फैसला लिया है।

डीसी से मिलने आए मनदीप सिंह नथवान, ओमप्रकाश हासंगा, बगड़ावत, मलकीत सिंह रंधावा, बाबू सिंह, कृष्ण कुमार, बिल्लू ढिल्लो आदि ने कहा कि सरकार पराली समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। कमेटी पिछले 2-3 सालों से लगातार उपायुक्त से पराली समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर मिलती रही है जबकि अब तक ना तो किसी उपायुक्त ने और ना ही हरियाणा सरकार ने किसानों को पराली ना जलाने संबंधी कोई प्रबंध किया गया है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि धान की पराली हेतु किसानों के लिए ठोस प्रबंध किए जाए ताकि किसान पराली को आग न लगाए।

chat bot
आपका साथी