चिटफंड कंपनी प्रमोटर से 50 हजार बरामद, दो दिन रिमांड बढ़ा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : चिटफंड कंपनी फ्यूचर विजन के मामले में एसआइटी ने आरोपित प्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:04 PM (IST)
चिटफंड कंपनी प्रमोटर से 50 हजार बरामद, दो दिन रिमांड बढ़ा
चिटफंड कंपनी प्रमोटर से 50 हजार बरामद, दो दिन रिमांड बढ़ा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

चिटफंड कंपनी फ्यूचर विजन के मामले में एसआइटी ने आरोपित प्रमोटर अलीापुर बरोटा निवासी अमर ¨सह को रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया। एसआइटी ने मामले में कोर्ट से अमर ¨सह का दो दिन का और रिमांड मांगा। कोर्ट ने मंजूर करते हुए पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आरोपित अमर ¨सह को 15 फरवरी को कोर्ट में पेश करके एसआइटी ने तीन दिन के रिमांड पर लिया था।

एसआइटी के मुताबिक आरोपित के खिलाफ 20 से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं। अमर ¨सह ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। इसे कोर्ट ने रद कर दिया था। मामले के मुताबिक पिछले साल 20 सितंबर को सदर पुलिस ने अकांवाली निवासी मोहन लाल की शिकायत पर फ्यूचर विजन कंपनी के डायरेक्टर हरिकिशन कंबोज, प्रमोटर अमर ¨सह जांगड़ा व नर्स जस¨वद्र कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आरोप था कि आरोपितों ने 5 लाख रुपये की ठगी की है। मोहन लाल ने बताया था कि खाराखेड़ी में उसके होटल पर आरोपित आए थे और इन्होंने चार गुना देने का लालच देकर पांच लाख रुपये ले लिए। लेकिन उसे बाद में कुछ भी नहीं मिला। जब कार्यालय में पहुंचा तो बंद मिला।

------

डायरेक्टर समेत तीन आरोपित पहले हो चुके हैं काबू :

मामले में कंपनी का डायरेक्टर नरेलखेड़ा निवासी हरिकिशन, नूरकी अहली निवासी रमेश कंबोज तथा पतली डाबर निवासी धर्मपाल को पहले काबू किया जा चुका है। मामले में नामजद अमर ¨सह कई दिनों से फरार चल रहा था, आरोपित के घर व ठिकानों पर छापामारी की गई लेकिन काबू नहीं आया। अमर ¨सह ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी, लेकिन वह रद हो गई थी। अब ये अपने घर आया हुआ था, टीम को गुप्त सूचना मिलने पर काबू कर लिया गया। अमर ¨सह को पहले तीन दिन के रिमांड पर लिया गया था। अब कोर्ट से दो दिन का और रिमांड मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी