गांव धांगड़ और बड़ोपल में फोरलेन पर बने ब्रेकर टूटे, हादसे का डर

गांव धांगड़ और बड़ोपल में फोरलेन पर बनाए गए ब्रेकर टूट ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 10:33 PM (IST)
गांव धांगड़ और बड़ोपल में फोरलेन पर बने ब्रेकर टूटे, हादसे का डर
गांव धांगड़ और बड़ोपल में फोरलेन पर बने ब्रेकर टूटे, हादसे का डर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

गांव धांगड़ और बड़ोपल में फोरलेन पर बनाए गए ब्रेकर टूट गए है। जिससे हादसे का डर बना हुआ है। पहले यहां पर ब्रेकर नहीं थे जिस कारण हादसे अधिक होते थे। इन खतरनाक कटों के कारण करीब 10 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। यही कारण है कि प्रशासन ने इन दोनों गांवों में ब्रेकर बना दिए। ब्रेकर बनने के बाद हादसों में भी कमी आ गई। लेकिन पिछले दो महीनों से ब्रेकर टूट जाने के कारण हादसे भी होने शुरू हो गए है। ग्रामीण ने फिर से प्रशासन को शिकायत देकर यहां पर ब्रेकर बनवाने की गुहार लगाई है। फोरलेन बना तो गांव धांगड़ व बड़ोपल में पुल का निर्माण न करके खतरनाक कट छोड़ दिए। दोनों तरफ आबादी होने के कारण लोगों की आवाजाही भी रहती है। फोरलेन होने के कारण वाहनों की गति भी अधिक रहती है। यहीं कारण है कि सबसे अधिक हादसे इन्हीं गांवों में हुए है।

------------------------

हादसे हुए तो बनाए ब्रेकर

धांगड़ व बड़ोपल में हादसे बढ़ने के कारण उस समय के उपायुक्त डा. हरदीप ¨सह ने इन गांवों का निरीक्षण कर अधिकारियों को ब्रेकर बनाने के आदेश दिए थे। जनवरी -फरवरी माह में कई हादसे हुए जिसमें करीब दस से अधिक लोगों की जान चली गई। जिसके बाद फोरलेन के अधिकारियों ने यहां पर ब्रेकर बनवा दिए। ब्रेकर कमजोर होने के कारण आने जाने वाले वाहनों के कारण टूट चुके है।

------------------------

ग्रामीणों ने दी शिकायत

गांव धांगड़ के महेश, महेंद्र, राजेश, सुरेश व बड़ोपल के अभय, सुनील, दिलबाग ¨सह, जितेंद्र ने बताया कि उनके गांव में बनाए गए ब्रेकर टूट चुके है। दो दिन पूर्व भी एक साइकिल सवार हादसे का शिकार हो गया। गनीमत यह रही कि उसकी जान बच गई। ग्रामीणों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इन गांवों में स्थाई रूप से ब्रेकर बनाए जाए ताकि टूटे ना। अगर बजरी से ब्रेकर बनाए जाएंगे तो वाहन चालक अपने आप वाहनों की गति कम करेंगे।

chat bot
आपका साथी