हरियाणा शिक्षा बोर्ड की रि-अपीयर की परीक्षा के दूसरे दिन बनाई व्यवस्था

जागरण संवाददाता फतेहाबाद हरियाणा शिक्षा बोर्ड की रि-अपीयर की परीक्षा सोमवार से शुरू

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 06:57 AM (IST)
हरियाणा शिक्षा बोर्ड की रि-अपीयर की परीक्षा के दूसरे दिन बनाई व्यवस्था
हरियाणा शिक्षा बोर्ड की रि-अपीयर की परीक्षा के दूसरे दिन बनाई व्यवस्था

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हरियाणा शिक्षा बोर्ड की रि-अपीयर की परीक्षा सोमवार से शुरू हुई थी। पहले दिन ही शिक्षा विभाग व्यवस्था बनाने में नाकाम रहा था। जिसकों दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों ने मंगलवार को कुछ हद तक व्यवस्था बनाने में कामयाब रहे। विद्यार्थियों के साथ आए परिजनों को स्कूल में नहीं आने दिया और बाहर से ही घर भेज दिया। वहीं बिना मास्क लगाए आए परीक्षार्थियों की नौ एंट्री रही। अगर किसी छात्रा के पास मास्क नहीं था तो उसे अपना दुपट्टे का मास्क बनाना पड़ा। वहीं मंगलवार को बारहवीं की अंग्रेजी व अन्य विषयों की परीक्षा थी। दूसरे दिन भी शहर में बने नौ सेंटरों में करीब दो हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। वही 10 ऐसे परीक्षार्थियों को पकड़ा है जो दूसरों की जगह पेपर दे रहे थे। बोर्ड ने उनसे पेपर लेकर उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी है।

--------------------------------

पांच पुलिस कर्मचारी रहे हर सेंटर पर

शहर का मुख्य स्कूल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय है। यहां पर दो सेंटर बनाए गए है। ऐसे में भीड़ भी यहां पर अधिक थी। परीक्षा देने के लिए विद्यार्थी 1 बजे से आने शुरू हो गए। लेकिन पुलिस कर्मचारियों ने बिना जांच किए हुए अंदर किसी को नहीं जाने दिया। जिसके बाद मास्क नहीं था उसे बाहर जाने के लिए कहा। इसके अलावा रोल नंबर स्लिप देखने के स्थान पर भी भीड़ नहीं होने दी।

------------------------

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

दैनिक जागरण ने सोमवार को आयोजित परीक्षा अव्यवस्था के समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मंगलवार के अंक में ताक पर नियम, औंधेमुंह व्यवस्था शीर्षक समाचार प्रकाशित हुआ था। समाचार प्रकाशित होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश दे दिए थे कि कोरोना के नियमों का पालन हर हाल में होना चाहिए।

----------------------------

मंगलवार को व्यवस्था अच्छी थी। किसी को कोई दिक्कत नहीं आई। उन्होंने खुद सेंटरों का निरीक्षण किया था। वही स्कूल इंचार्जों से कहा था कि वो अपने स्तर पर व्यवस्था बनाए। अगर कोई कमी रह गई है तो उसे भी दूर कर दिया जाएगा।

दयानंद सिहाग

जिला शिक्षा अधिकारी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी