किलोमीटर स्कीम के खिलाफ 20 को होगी आंदोलन की घोषणा

जागरण संवाददाता फतेहाबाद रोडवेज कर्मचारी यूनियन हरियाणा संबंधित हरियाणा कर्मचारी म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 10:25 PM (IST)
किलोमीटर स्कीम के खिलाफ 20 को होगी आंदोलन की घोषणा
किलोमीटर स्कीम के खिलाफ 20 को होगी आंदोलन की घोषणा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

रोडवेज कर्मचारी यूनियन हरियाणा संबंधित हरियाणा कर्मचारी महासंघ की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि 20 फरवरी को रोडवेज कर्मचारी यूनियन के नेता रहे नरेन्द्र सिंह काका का करनाल में शहीदी दिवस मनाया जाएगा और वहीं से आगे की रणनीति तैयार कर घोषणा की जाएगी।

बैठक में राज्य सहकोषाध्यक्ष व फतेहाबाद डिपू प्रधान मनोज कुंडू ने हरियाणा सरकार द्वारा किलोमीटर स्कीम पर हायर की जा रही 510 बसों के फैसले का विरोध किया। उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार को बर्दाश्त न करने और जीरो टोलरेंस की बात करते हैं वहीं दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं। चाहे वो रोडवेज का घोटाला हो, विधायक देवेन्द्र बबली द्वारा उठाया गया टोहाना का मामला हो, महम विधायक द्वारा उजागर मामला हो या धान घोटाला, सभी मुख्यमंत्री की देखरेख व संरक्षण में हो रहा है। इससे जजपा व भाजपा गठबंधन सरकार चुपचाप सहन कर रही है क्योंकि इसमें इनके ही कार्यकर्ता, विधायक या पूर्व मंत्री शामिल हैं।

कर्मचारी नेता ने कहा कि प्रदेश सरकार किलोमीटर स्कीम को सस्ते रेट 27 रुपये का नाम लेकर लोगों को गुमराह कर रही है जबकि सच्चाई यह है कि 27 रुपये प्रति किलोमीटर तो केवल बस मालिक को दिया जाना है जिसके बाद 8.70 रुपये परिचालक, 18.80 रुपये टोल टैक्स आदि तथा 2.50 रुपये संचालन व निरीक्षण आदि के लिए खर्च होंगे जो लगभग 46 रुपये बनता है। इसके अलावा नई ऑफर में 300 से 500 किलोमीटर तक चलाने की छूट, डिपो में खड़ी कर पार्किंग फीस में छूट, डिपो से डीजल तेल भरवाने की छूट, जीएसटी की छूट आदि देकर निजी आपेटरों की बल्ले-बल्ले कर दी तथा जनता व कर्मचारियों के खून-पसीने की कमाई को पूंजीपतियों के हवाले कर रही है। इस अवसर पर अनेक यूनियन के नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी