जिले में पहुंचे 6 विदेशी, तीन की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जागरण टीम फतेहाबाद फतेहाबाद जिले के लोग विदेशों में गए हुए थे उन्होंने अब धीरे-धीर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 07:48 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 07:48 AM (IST)
जिले में पहुंचे 6 विदेशी, तीन की रिपोर्ट आई नेगेटिव
जिले में पहुंचे 6 विदेशी, तीन की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जागरण टीम, फतेहाबाद :

फतेहाबाद जिले के लोग विदेशों में गए हुए थे उन्होंने अब धीरे-धीरे जिले में आना शुरू कर दिया है। रविवार को छह विदेशी और लौटे हैं। जिले में विदेश से लौटने वालों की संख्या 14 पहुंच गई है। सबसे पहले आए तीन लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। जिससे जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। पिछले दिनों गुरुग्राम में 31 लोग अमेरिका से आए थे जो कोरोना पॉजिटिव निकले थे। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी इन विदेशियों को गंभीरता से ले रहा है। बाहर से आने वाले विदेशियों को स्पेशल गाड़ी से लाया जा रहा और बाद में उन्हें होटल व धर्मशाला में क्वारंटाइन किया जा रहा है।

शनिवार रात को एक इंडोनेशिया व दो विद्यार्थी फिलीपींस से आए थे। इसके अलावा रविवार को तीन विद्यार्थी सिगापुर से आए है। इंडोनेशिया से आई महिला को होटल में रोका गया है। इसके अलावा सभी विदेशियों को रामसेवा समिति धर्मशाला में ठहराया गया है। इन लोगों ने बताया कि खर्च के लिए रुपये नहीं है। ऐसे में उन्हें धर्मशाला में रोका गया है।

-------------------------------------

जिले में लिए गए 21 सैंपल

जिले में रविवार को 21 सैंपल लिए गए। जिसमें से छह विदेशी शामिल है। इसके अलावा पहले लिए गए सैंपलों में 20 की रिपोर्ट आ गई है। पहली बार हुआ है तब स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल कम लिए गए है। अधिकारियों की माने तो रविवार होने के कारण कुछ कर्मचारी अवकाश व फ्लू वार्ड में आने वाले मरीज भी नहीं आए है।

--------------------------------

टोहाना में कंटेनमेंट व बफर जोन में अस्वस्थ लोगों को बांटीं दवाइयां

कोरोना संक्रमित महिला के क्षेत्र हरपाल चौक को कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस क्षेत्र में लगातार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। जिसके चलते रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंटेनमेंट जोन के सभी 71 घरों के 395 सदस्यों, जिनमें 203 पुरुष और 192 महिलाओं के स्वास्थ्य की स्क्रीनिग की। इस दौरान स्वास्थ्य टीम ने जिन घरों में हल्की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी थी, उन्हें घर बैठे दवाईयां उपलब्ध करवाई गई। जबकि 8 स्वास्थ्य टीमों ने कंटेनमेंट जोन के साथ लगते बफर जोन में भी मुहल्लावासियों से संपर्क कर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल की।

chat bot
आपका साथी