तालाब की सफाई किए बिना ही जारी कर दी 30 लाख रुपये की राशि

संवाद सूत्र भूना जनस्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका में हो रहे गड़बड़झाले से आक्रोशित कस्बे क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 07:20 AM (IST)
तालाब की सफाई किए बिना ही जारी कर दी 30 लाख रुपये की राशि
तालाब की सफाई किए बिना ही जारी कर दी 30 लाख रुपये की राशि

संवाद सूत्र, भूना :

जनस्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका में हो रहे गड़बड़झाले से आक्रोशित कस्बे का एक शिष्टमंडल जिला नगर आयुक्त फतेहाबाद से मिला। उन्होंने दोनों विभागों के विरूद्ध जांच कार्रवाई करने के लिए गुहार लगाई। शिष्टमंडल ने नगर पालिका प्रशासन व जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के भी आरोप जड़े और उच्च स्तरीय जांच के लिए मांग रखी। जिला नगर आयुक्त समवर्तक सिंह ने आश्वासन दिया कि दो दिन के अंदर-अंदर नगर पालिका भूना के सचिव से पूरे मामले का संज्ञान लिया जाएगा और निष्पक्ष जांच की जाएगी।

-----------------------------

बिना सफाई करवाए 30 लाख के चेक पास

शिष्टमंडल द्वारा सौंपे गए शिकायत पत्र में मार्केट यूनियन भूना के सदस्यों ने बताया कि रामलीला ग्राउंड के पीछे स्थित तालाब की सफाई का टेंडर लगाकर संबंधित ठेकेदार ने 30 लाख रुपये के बिल पास करवा लिए। लेकिन धरातल पर सफाई के नाम पर कुछ नहीं किया गया। यहां तक कि न तो जोहड़ का पानी निकाला गया और न ही खोदाई की गई। आरोप है कि इस जोहड़ पर 1 लाख रुपये की राशि भी खर्च नहीं की गई, जबकि 30 लाख रुपये की सार्वजनिक संपत्ति को चूना लगा दिया गया है।

------------------------------

सीवरेज लाइन में भी भ्रष्टाचार

वही शिकायत पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि प्रदेश सरकार द्वारा 35 करोड़ की लागत से मंजूर की गई सीवरेज प्रणाली में भी जन स्वास्थ्य विभाग व संबंधित ठेकेदार की मिलीभगत के चलते करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है। अनाप-शनाप जगह पर पाइप लाईन दबा दी गई है, जबकि वैध कालोनियों में अभी तक पाइप लाइन दबाना बाकी है। जबकि ठेकेदार ने बजट पूरा होने का हवाला देकर काम बंद कर दिया है। आरोप है कि पूरे शहर में कम क्षमता वाली पाइप लाइन दबाए जाने के साथ-साथ बिना सीमेंट का बैड लगाए पाइप लाइन की खानापूर्ति कर दी गई है। जिसकी निष्पक्ष जांच की जाए तो बड़ा भ्रष्टाचार का मामला उजागर हो सकता है।

-----------------------------

सोमवार सुबह भूना से कुछ लोग मेरे से मिलने के लिए आए थे। उन्होंने शिकायत दी है। इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी। जिसने भी घपला किया है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

समवर्तक सिंह,

जिला नगर आयुक्त फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी