'बाप' के खिलाफ सोसायटी वासियों की हुंकार आज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: बुनियादी सुविधाओं को लेकर ग्रेटर फरीदाबाद में बसी सोसायटियों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Feb 2018 06:02 PM (IST) Updated:Sat, 10 Feb 2018 06:02 PM (IST)
'बाप' के खिलाफ सोसायटी 
वासियों की हुंकार आज
'बाप' के खिलाफ सोसायटी वासियों की हुंकार आज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: बुनियादी सुविधाओं को लेकर ग्रेटर फरीदाबाद में बसी सोसायटियों के निवासी आज सड़कों पर उतर कर 'बाप' (बिल्डर एडमिनिस्ट्रिेशन और पॉलिटिशन) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसमें करीब पांच हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। यह विरोध प्रदर्शन सुबह नौ बजे से शुरू होगा और सेक्टर-15 स्थित उपायुक्त कार्यालय में समाप्त होगा। प्रदर्शनकारी ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र के विधायक और सांसद को मांग पत्र भी सौंपेंगे।

सोसायटीवासी जनसुविधाओं को लेकर बिल्डर, जिला प्रशासन और राजनेताओं (बाप) तक अपनी मांग रख चुके हैं। लेकिन आज तक कोई काम नहीं हुआ है। इसके चलते ग्रेटर फरीदाबाद एसोसिएशन (ग्रेफा) रविवार को बाप के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराएगी।

ग्रेफा के प्रधान प्रमोद मनोचा ने बताया कि यहां पर लोगों को रहते हुए पांच साल हो गए हैं और इन पांच सालों में जिला प्रशासन और सरकार ने सीवरेज व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई है। इसका फायदा टैंकर माफिया उठा रहे हैं। इसके अलावा पिछले साल नवंबर में एनजीटी ने सख्ती दिखाई थी और 10 बिल्डरों के खिलाफ पांच-पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। इसके अलावा कई बिल्डरों ने अभी तक 18 हजार फ्लैटों को ग्राहकों नहीं दिए हैं और फ्लैटों के निर्माण में खराब निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।

फ्लैट पांच साल में खराब हो गए है और यह रहने लायक नहीं है। ऐसे में लोगों को किराये के मकान में रहना पड़ रहा है। वहीं सरकार की ओर से पेयजल आपूर्ति की कोई व्यवस्था नहीं है। सोसायटियों में बोरवेल के जरिए पानी फ्लैटों में पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा ग्रेटर फरीदाबाद में जगह-जगह सड़क निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं। ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाले लोगों की सुरक्षा भी रामभरोसे है।

14 सेक्टरों में रहने वाले लोगों के लिए मात्र एक पुलिस चौकी है। इसके अलावा ग्रेटर फरीदाबाद की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने थे, लेकिन वह भी आज तक नहीं लगे हैं।

chat bot
आपका साथी