बल्लभगढ़-सोहना मार्ग का निर्माण कार्य शुरू

लोक निर्माण विभाग ने जर्जर बल्लभगढ़-सोहना मार्ग की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 06:29 PM (IST)
बल्लभगढ़-सोहना मार्ग 
का निर्माण कार्य शुरू
बल्लभगढ़-सोहना मार्ग का निर्माण कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : लोक निर्माण विभाग ने जर्जर बल्लभगढ़-सोहना मार्ग की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। ये मार्ग 200-200 मीटर के टुकड़ों में काटकर बनेगा। औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-24, 25 से जुड़े होने के साथ-साथ इस मार्ग से रोजाना गांव समयपुर, सिकरौना, करनेरा, फिरोजपुर कलां, फतेहपुर तगां, कबूलपुर बांगर, कुरैशीपुर, लोहसिघानी, सरमथला, घंघौला राहका, हरचंदपुर के ग्रामीण निकलते हैं। मरम्मत कार्य के चलते लोगों का आवागमन पूरी तरह बंद है। लोगों को अब समयपुर से होकर बल्लभगढ़ आना-जाना पड़ रहा है।

बल्लभगढ़-सोहना मार्ग पर राजीव कॉलोनी में नालियों के गंदे पानी निकासी की व्यवस्था उचित नहीं थी। नगर निगम, लोक निर्माण विभाग की जमीन बताकर नालों का निर्माण नहीं कर रहा था। वहीं लोक निर्माण विभाग, नगर निगम का पानी बताते हुए नाले बनाने की योजना टाल देता था। इससे नालियों का पानी सड़क पर जमा होता था और लोगों को निकलने में काफी दिक्कत होती थी। इससे सड़क भी टूट रही थी। अब सरकार ने सड़क के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए नाला बनाने और सड़क को दोबारा से बनाने के लिए योजना को मंजूरी दे दी है। योजना पर काम शुरू करने के लिए लॉकडाउन के दौरान सड़क को काट दिया गया। भले ही इससे लोगों को दिक्कत का सामना तो करना पड़ रहा है, पर आने वाले समय में उनका सफर आरामदायक भी होगा।

-राहुल, राजीव कॉलोनी मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को बल्लभगढ़ पहुंचने में करीब पांच किलोमीटर का चक्कर काटना पड़ता है। विभाग को सड़क का निर्माण कार्य तेजी से शुरू करना चाहिए।

-सतीश बघेल, राजीव कॉलोनी सड़क पर दो फुट तक नालियों का पानी जमा होने से मच्छरों की भरमार रहती है। जल्दी से काम पूरा हो जाए, तो अच्छा रहेगा।

-हितेश, राजीव कॉलोनी सड़क के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए नालों का निर्माण शुरू है। सड़क को लॉकडाउन के दौरान इसलिए काटा गया था, क्योंकि लोगों का आवागमन नहीं होगा। लॉकडाउन के चलते काम ठप हो गया। एक किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। 200-200 मीटर का टुकड़ा काटकर बनाया जाएगा। जल्द ही काम शुरू होगा।

-राहुल सिंह, कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग, फरीदाबाद

chat bot
आपका साथी