फरीदाबाद: तीन लोगों ने बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर पिता से ठगे 5 लाख, मुकदमा दर्ज

युवक की तीन लोगों से दोस्ती हुई तो उसके पिता से मिलना-जुलना हो गया। तीनों से उसके पिता को नौकरी के नाम पर फंसा लिया। उन्होंने बेटे की नौकरी लगवाने के नाम तीन किस्तों में पांच लाख रुपये ले लिए लेकिन उन्होंने नौकरी नहीं लगवाई।

By Geetarjun GautamEdited By: Publish:Mon, 11 Apr 2022 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 11 Apr 2022 05:43 PM (IST)
फरीदाबाद: तीन लोगों ने बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर पिता से ठगे 5 लाख, मुकदमा दर्ज
तीन लोगों ने बेटा को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर पिता से ठगे 5 लाख

फरीदाबाद (सुभाष डागर)। सदपुरा गांव के एक व्यक्ति से उसके बेटा को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों ने 5 लाख रुपये ठग लिए। अभी तक न तो उसके बेटा को नौकरी लग पाई है और न ही उसके रुपये वापस लौटाए हैं।

राजकुमार ने पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा राहुल के साथ ऊंचा गांव निवासी दिगंबर शर्मा, सेक्टर-62 निवासी बलराम, गुप्ता होटल के नजदीक रहने वाले निखिल के दोस्ताना संबंध थे। ये तीनों उनके घर भी आने लगे। तभी दिगंबर शर्मा और उसके साथियों ने कहा कि तुम्हारा बेटा अब नौकरी के लायक हो गया है। वे उसकी सरकारी नौकरी लगवा सकते हैं।

उन्होंने नौकरी लगवाने के नाम पर 5 लाख देने की मांग की। उनकी बात पर विश्वास करके उसने अपने बेटे पवन को नौकरी लगवाने के लिए कहा। उसने एक लाख रुपये 30 जनवरी-2020, दो लाख रुपये 7 फरवरी-2020, दो लाख रुपये 4 अप्रैल 2020 को दे दिए। ये कभी कोरोना, तो कभी कोई दूसरा बहाना बनाकर उसे टालते रहे।

जब इन्होंने न तो नौकरी लगवाई और न ही रुपये वापस दिए, तो 6 अक्टूबर-2021 को पुलिस में तीनों के खिलाफ शिकायत दे दी। उनकी शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब आयुक्त ने उसकी शिकायत को थाना तिगांव पुलिस के पास कार्रवाई करने के लिए भेजा है। थाना पुलिस ने आयुक्त के आदेश पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी