कौशल ने 9 अगस्त को ही दे दिया था गुरुग्राम आने का संकेत

गैंगस्टर कौशल को काबू करने को लेकर हरियाणा पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है मगर सूत्र इस पूरे मामले को कौशल द्वारा ही रचा गया ड्रामा बता रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 08:35 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 06:28 AM (IST)
कौशल ने 9 अगस्त को ही दे 
दिया था गुरुग्राम आने का संकेत
कौशल ने 9 अगस्त को ही दे दिया था गुरुग्राम आने का संकेत

हरेंद्र नागर, फरीदाबाद : गैंगस्टर कौशल के पुलिस के काबू में आने का पूरा मामला कौशल द्वारा ही रचा गया ड्रामा बता रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि अपनी गिरफ्तारी की पूरी कहानी कौशल ने खुद रची। इसके लिए दिल्ली पुलिस में अपने संपर्कों का इस्तेमाल किया। सूत्रों की जानकारी इसलिए भी सही प्रतीत हो रही है, क्योंकि दिल्ली में कौशल के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है, फिर भी दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के दुबई में मौजूद होने की सूचना आ रही है। 9 अगस्त को गुरुग्राम में हरीश बेकरी वाले को कौशल द्वारा भेजे गए रिकॉर्डेड मैसेज को अगर ध्यान से सुनें तो उसमें कुछ संकेत हैं। कौशल कहता सुनाई दे रहा है कि अब वह फिर से से गुरुग्राम आ रहा है। नए सिरे से काम शुरू करना चाहता है। इसके अलावा वह ऑडियो के अंत में सेफ-साइड बैठने की भी बात कहता सुनाई दे रहा है। बता दें कि गैंगस्टर जेल जाने के लिए सेफ-साइड बैठना कहते हैं। ..तो क्या जेल में बैठकर गैंग ऑपरेट करना चाहता है कौशल

फरीदाबाद व गुरुग्राम में कई ऐसे गैंगस्टर हैं जो जेल में बैठकर अपना गैंग चलाते हैं। सूत्रों का कहना है कि कौशल के लिए अब दुबई में रहकर गैंग चलाना मुश्किल हो रहा था। क्योंकि वहां होटलों में ठहरने का खर्चा बहुत अधिक होता है। देश के बाहर होने के कारण उसका गैंग भी बिखरने लगा था। पुलिस भी काफी हद तक उसके गैंग की कमर तोड़ चुकी है। अब गिने-चुने लड़के ही उसके गैंग में रह गए, वे भी पुलिस से बचने के लिए फरारी काट रहे हैं। विकास चौधरी की हत्या के बाद उसका नाम एकदम से सुर्खियों में आ गया। इसके चलते वह जिससे भी रंगदारी मांगता, उसका मैसेज तुरंत वायरल हो रहा था। पुलिस द्वारा उस व्यक्ति को सुरक्षा मुहैया करा दी जाती। इस तरह उसे रंगदारी मिलना भी कुछ कम हुआ। सूत्रों का कहना है कि उसकी योजना वापस भारत आकर किसी जेल में बैठने की है। यहां से वह अपना गैंग भली-भांति ऑपरेट कर पाएगा। एक पूर्व अधिकारी ने बताया है कि पुलिस सोच रही है कि कौशल की गिरफ्तारी से उसका आतंक कम होगा, तो यह इतना आसान नहीं होने जा रहा है। कौशल का खौफ खत्म करने के लिए पुलिस को कुछ कड़ी कार्रवाई करनी होगी।

chat bot
आपका साथी