डेबिट कार्ड की जानकारी हासिल कर खाते से उड़ाए एक लाख

साइबर ठगों ने झांसा देकर सेक्टर-15ए निवासी महिला से डेबिट कार्ड की महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर लीं। इसके बाद खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Oct 2019 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 06:13 AM (IST)
डेबिट कार्ड की जानकारी हासिल कर खाते से उड़ाए एक लाख
डेबिट कार्ड की जानकारी हासिल कर खाते से उड़ाए एक लाख

जासं, फरीदाबाद: साइबर ठगों ने झांसा देकर सेक्टर-15ए निवासी महिला से डेबिट कार्ड की महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर लीं। इसके बाद खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए। यह वारदात यहां रहने वाली कविता देवी के साथ हुई। कविता को पुलिस में शिकायत देने से रोकने के लिए लंबे समय तक यह विश्वास दिलाते रहे कि वे बैंक से ही बोल रहे हैं। उन्होंने कविता के खाते में नौ हजार रुपये वापस भी डाले। करीब एक महीने बाद कविता ने पुलिस को शिकायत दी। यह मामला इस साल जुलाई का है। साइबर अपराध शाखा मामले की जांच कर रही थी, अब मुकदमा दर्ज किया है।

पीड़ित कविता का कहना है कि उनके पास कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को उनके बैंक से बताया और कहा कि कि उनका डेबिट कार्ड बंद होने वाला है। रिन्यू करने की बात कहकर डेबिट कार्ड की जानकारियां हासिल कर लीं। उनके पास खाते से एक लाख रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। कविता के अनुसार आरोपितों ने विश्वास दिलाया कि वे बैंक से ही हैं और कहा कि उनके रुपये वापस आ जाएंगे। इस कड़ी में उन्होंने नौ हजार रुपये वापस भी डाले। कविता ने जब बाकी रुपयों के लिए कॉल की तो उन्होंने कभी बैंक की छुट्टी होने का बहाना बनाया तो कभी मैनेजर ना होने का। इस तरह करीब एक महीने तक उन्हें बरगलाते रहे। जब उनके फोन स्विच ऑफ आने लगे तब कविता को ठगी का अहसास हुआ और पुलिस को शिकायत दी।

chat bot
आपका साथी