अब भीड़ से निपटना कर्मियों के लिए बनी चुनौती

प्रशासन द्वारा तहसीलों में विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र सहित अन्य जरूरी काम कराने की छूट दे दी है लेकिन यहां पहुंच रही लोगों की भीड़ से निपटना चुनौती बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:27 PM (IST)
अब भीड़ से निपटना कर्मियों के लिए बनी चुनौती
अब भीड़ से निपटना कर्मियों के लिए बनी चुनौती

जासं, फरीदाबाद : प्रशासन द्वारा तहसीलों में विभिन्न प्रकार के प्रमाणपत्र सहित अन्य जरूरी काम कराने की छूट दे दी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के इस दौर में यहां पहुंच रहे लोगों की भीड़ से निपटना तहसीलकर्मियों और पुलिसकमिर्यों के लिए चुनौती बन गई है। तहसील में काफी संख्या में लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े रहते हैं। यहां तक कि कई लोग तो कर्मचारियों के केबिन के अंदर घुस जाते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने की आशंका बनी हुई है।

तहसीलों में सैनिटाइजर की व्यवस्था न होने की वजह से खतरा और बढ़ गया है। मार्च से ही जिले में सरकारी विभागों में आम आदमी से संबंधित कामकाज बंद हो गए थे। इसलिए बहुत से लोगों के काम अटके हुए थे। पिछले कुछ दिन से जिले की सभी तहसीलों में सामान्य रूप से कामकाज शुरू हो गया है। जिन लोगों को विभिन्न प्रमाणपत्र बनवाने हैं, शपथ पत्र बनवाने हैं, तहसीलदार के हस्ताक्षर कराने सहित अन्य काम हैं, वह अब तहसील पहुंच रहे हैं। सोमवार को फरीदाबाद तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर व काम कराने वाली खिड़की पर काफी लोग देखे गए। तहसीलदार रणविजय ने बताया कि लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के लिए कहा जाता है, पर काफी लोग कर्मचारियों के केबिन में घुस जाते हैं।

chat bot
आपका साथी