त्योहारी सीजन में बाजार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं है चाक चौबंद

त्योहारों का सीजन चल रहा है। बाजार में सामान खरीदने के लिए लोग आ रहे हैं पर सुरक्षा व्यवस्था की हालत पतली है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:45 PM (IST)
त्योहारी सीजन में बाजार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं है चाक चौबंद
त्योहारी सीजन में बाजार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं है चाक चौबंद

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : त्योहारों का सीजन चल रहा है। बाजार में सामान खरीदने के लिए रोजाना हजारों लोग आते हैं। दुकानों के आगे रेहड़ी लगाकर किए गए अतिक्रमण के चलते पैदल निकलना मुश्किल होता है। ऐसी स्थिति में बाजार में किसी के साथ भी लूटपाट की घटना कभी भी घट सकती है। दिन में कहीं पर कोई पुलिसकर्मी दिखाई नहीं देता।

बल्लभगढ़ के आसपास औद्योगिक क्षेत्र है। यहां पर उद्योगों में काम करने वाले दूसरे प्रदेशों के प्रवासी श्रमिक, करीब 100 गांव के ग्रामीण अपनी-अपनी जरूरत का सामान खरीदने के लिए आते हैं। अब दीवाली का त्योहार नजदीक है। दीवाली के 15 दिन बाद शादी शुरू होने वाली है। इसलिए बाजार में लोग आभूषण आदि खरीदने के लिए भी आ रहे हैं। ऐसे में बाजार में जेब कतरे भी सक्रिय हो जाते हैं। बाजार में कोई पुलिसकर्मी दिखाई नहीं देता। दशहरा वाले दिन एक गारमेंट की दुकान पर महिला ग्राहक ने दुकानदार का सिर फोड़ दिया। काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई। हमने बाजार में पुलिस की गश्त बढ़ाने के बारे में कई बार पुलिस के अधिकारियों से कहा है, लेकिन अभी तक गश्त कहीं पर दिखाई नहीं देती।

-राजेंद्र अग्रवाल, पूर्व पार्षद त्योहार के मौके पर अक्सर महिलाओं के आभूषण, पर्स आदि चोर चुरा कर ले जाते हैं। पिछले वर्ष भी बाजार में एक-दो घटना ऐसी त्योहारों के मौसम में घटी थी।

-बबलू, दुकानदार हमने आंबेडकर चौक का बैरियर बंद करा दिया है, ताकि त्योहार के मौसम में दिन के समय भारी वाहन बाजार न जा सकें। बैरियर पर पुलिस बल भी तैनात किया हुआ है। जरूरत पड़ी तो गुप्ता होटल चौक के बैरियर को भी बंद कर दिया जाएगा। बाजार में पैदल या दोपहिया वाहन को जाने की अनुमति होगी। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

-जयवीर राठी, डीसीपी बल्लभगढ़

chat bot
आपका साथी