गुरुग्राम नहर किनारे सड़क बनाने का काम जोरों से शुरू

गुरुग्राम नहर किनारे सोहना मार्ग से सेक्टर-55 पुल तक सड़क बनाने का काम जोरों से शुरू हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 08:42 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 08:42 PM (IST)
गुरुग्राम नहर किनारे सड़क बनाने का काम जोरों से शुरू
गुरुग्राम नहर किनारे सड़क बनाने का काम जोरों से शुरू

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: गुरुग्राम नहर किनारे सोहना मार्ग से सेक्टर-55 पुल तक सड़क बनाने का काम जोरों से शुरू हो चुका है। सड़क के बनने से हजारों लोगों का आवागमन सुगम होगा। जिन लोगों को सेक्टर-56 और राजीव कालोनी जाना होगा, उन्हें सेकटर-55 चौराहे का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा।

गुरुग्राम नहर किनारे सड़क न होने के कारण जिन लोगों को सेक्टर-56, राजीव कालोनी के लिए आना-जाना होता था, उन्हें सेक्टर-58 या सेक्टर-55 होकर आना-जाना पड़ता था। इससे लोगों को करीब पांच से सात किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती थी और समय भी बर्बाद होता था। पेट्रोल-डीजल भी ज्यादा खर्च होता था। इन लोगों की परेशानी को देखते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सिचाई विभाग से गुरुग्राम नहर के दोनों किनारे सड़क बनाने की योजना तैयार करने के निर्देश दिए। सरकार ने नहर के दोनों किनारे सड़क बनाने की अनुमति नहीं दी। अब एक किनारे पर सड़क बनाई जाएगी। योजना को मंजूरी मिलने के बाद डेढ़ महीने पहले परिवहन मंत्री ने सड़क निर्माण का कार्य नारियल फोड़ कर शुरू कर दिया। मौके से वन विभाग की अनुमति लेकर पेड़ों को काट कर अब मिट्टी डालने का काम शुरू हो चुका है।

---

हम गुरुग्राम नहर किनारे 1.25 करोड़ रुपये की लागत से सड़क बना रहे हैं। करीब 25 लाख रुपये वन विभाग को पौधे लगाने के लिए दिए जा चुके हैं और एक करोड़ रुपये सड़क निर्माण पर खर्च होगा। ये सड़क चार लेन नहीं होगी। दो लेन सड़क की चौड़ाई करीब 20 फुट रखी गई है। सड़क को अगले दो महीने में बनाकर तैयार कर दिया जाएगा।

-वीएस रावत, कार्यकारी अभियंता, सिचाई विभाग फरीदाबाद।

chat bot
आपका साथी