बेअसर रही रोडवेज कर्मियों की हड़ताल

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियनों की प्रदेशव्यापी हड़ताल का फरीदाबाद डिपो में कोई असर दिखाई नहीं दिया। बस अड्डे से सदर और सिटी रूटों की सामान्य दिनों की तरह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 05:12 PM (IST)
बेअसर रही रोडवेज कर्मियों 
की हड़ताल
बेअसर रही रोडवेज कर्मियों की हड़ताल

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियनों की प्रदेशव्यापी हड़ताल का फरीदाबाद डिपो में कोई असर दिखाई नहीं दिया। बस अड्डे से सदर और सिटी रूटों की बसें अन्य दिनों की भांति सामान्य रूप से चलती रही। किसी भी स्थिति से निबटने के लिए मौके पर प्रशासन की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट, भारी पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की गाड़ी, एंबुलेंस तैनात की गई थी।

प्रदेश सरकार की ओर से 730 बसों को किलोमीटर के हिसाब से चक्कर लगाने के लिए ठेके पर लेने के विरोध में इंटक, बीएमएस और ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने पांच सितंबर को प्रदेशव्यापी चक्का जाम की घोषणा की थी। सरकार ने इस घोषणा के बाद एस्मा भी लागू कर दिया। हरियाणा चक्का जाम की घोषणा के बाद फरीदाबाद में कर्मचारी हड़ताल न करें, इसे ध्यान में रखते प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट फरीदाबाद एसडीएम सतबीर ¨सह मान, बड़खल के एसडीएम अजय चोपड़ा, सहायक पुलिस आयुक्त बल्लभगढ़ बलवीर ¨सह, थाना शहर प्रभारी प्रीतपाल ¨सह, सदर प्रभारी अशोक कुमार, सेक्टर-7 प्रभारी दिनेश कुमार, छांयसा प्रभारी कुलदीप ¨सह, तिगांव प्रभारी राजबीर ¨सह, आदर्श नगर प्रभारी मित्रपाल और सेंट्रल प्रभारी राजदीप के नेतृत्व में पुलिस टीम लगाई गई। 150 पुलिसकर्मी लगाए गए। प्रशासनिक दस्ते ने सुबह 3 बजे ही मोर्चा संभाल लिया। हड़ताल पूरी तरह से बेअसर दिखाई दी। मैं रोजाना गुरुग्राम में मॉल में ड्यूटी करने के लिए जाता हूं। मुझे ¨चता थी कि हरियाणा रोडवेज की हड़ताल होने के कारण बस नहीं मिलेगी, लेकिन यहां पर सब सामान्य दिखा।

-बीर ¨सह, बल्लभगढ़ मुझे आगरा जाना है। इस बात को लेकर मैं पूरी रात परेशान रहा कि सुबह हरियाणा रोडवेज बस की हड़ताल होगी, कैसे जाऊंगा। जब अड्डे पर आया, तो बस रोजाना की तरह चलती मिली।

-संजय खान, बल्लभगढ़ एस्मा के विरोध में देंगे ज्ञापन

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन सर्व कर्मचारी संघ और हरियाणा कर्मचारी महासंघ की ज्वाइंट एक्शन कमेटी की तरफ से सरकार द्वारा एस्मा लागू करने के विरोध में बृहस्पतिवार को सेक्टर-12 लघु सचिवालय जाकर उपायुक्त को सरकार के नाम ज्ञापन देंगे।

-कर्मचंद देशवाल, हरियाणा रोडवेज कर्मचारी नेता हमने सिटी और सदर सेवा की सभी बसों को रोजाना से ज्यादा बेहतर तरीके से चलाया है। किसी भी कर्मचारी ने यहां पर हड़ताल में शामिल होने का कोई प्रयास नहीं किया और न ही सवारियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी हुई।

-भूपेंद्र ¨सह, महाप्रबंधक, हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद

chat bot
आपका साथी