सरकारी स्कूलों की दशा को लेकर आप हुई मुखर

जगह-जगह फैली गंदगी और टूटी छत दिखाई दे रही है। धर्मवीर ने कहा कि स्कूल में पीने के पानी की व्यवस्था नही है, शौचालय इतने गंदे हैं कि बदबू के मारे बुरा हाल है। गंदगी के ढेर लगे हैं और स्कूल की दीवारें टूटी पड़ी हैं। ऐसे माहौल में बच्चे किस प्रकार शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे। भड़ाना ने स्कूल के हालात बाबत ग्रामीणों से बातचीत की और जनप्रतिनिधियों पर भी निशाना साधा। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में रात को अवांछित तत्व शराब पीते हैं और जुआ खेलते हैं। स्कूली बच्चों ने कंप्यूटर न चलने की भी शिकायत रखी। आप नेता ने मांग रखी कि हरियाणा के स्कूलों में भी दिल्ली सरकार जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 08:38 PM (IST)
सरकारी स्कूलों की दशा 
को लेकर आप हुई मुखर
सरकारी स्कूलों की दशा को लेकर आप हुई मुखर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दिल्ली में सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री को जहां स्कूल व मोहल्ला क्लीनिक देखने का निमंत्रण दिया, पर सीएम मनोहर लाल ने अभी तक दौरा किया नहीं है। इसके विपरीत हरियाणा में तेजी से सक्रिय आप के नेता प्रदेश के सरकारी स्कूलों व स्वास्थ्य सेवाओं को भुनाने में लग गए हैं। इसी दिशा में बड़खल विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना ने बुधवार को फरीदाबाद के गांव अनखीर के सरकारी स्कूल का दौरा किया और वहां सुविधाओं का जायजा लिया। धर्मवीर भड़ाना ने सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल की हैं, उसमें स्कूल का शौचालय और अंदर जनसुविधाएं जर्जर मिली। जगह-जगह फैली गंदगी और टूटी छत दिखाई दे रही है।

धर्मवीर ने कहा कि स्कूल में पीने के पानी की व्यवस्था नही है, शौचालय इतने गंदे हैं कि बदबू के मारे बुरा हाल है। गंदगी के ढेर लगे हैं और स्कूल की दीवारें टूटी पड़ी हैं। ऐसे माहौल में बच्चे किस प्रकार शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे। भड़ाना ने स्कूल के हालात बाबत ग्रामीणों से बातचीत की और जनप्रतिनिधियों पर भी निशाना साधा। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में रात को अवांछित तत्व शराब पीते हैं और जुआ खेलते हैं। स्कूली बच्चों ने कंप्यूटर न चलने की भी शिकायत रखी। आप नेता ने मांग रखी कि हरियाणा के स्कूलों में भी दिल्ली सरकार जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

chat bot
आपका साथी