हेल्पलाइन नंबर पर होने लगी विभागों की शिकायत

By Edited By: Publish:Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
हेल्पलाइन नंबर पर होने लगी विभागों की शिकायत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रदेश सरकार की ओर से सरकारी विभागों के कामकाज की निगरानी के लिए शुरू की गई हेल्पलाइन ने काम करना शुरू कर दिया है। इस नंबर पर जिले से शिकायतें पहुंचनी शुरू हो गई हैं। जिन विभागों की शिकायत की गई है, जिला गुप्तचर विभाग उनकी रिपोर्ट तैयार कर रहा है।

बता दें कि कुछ माह पहले प्रदेश सरकार ने सरकारी विभाग की मनमानी और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए टोल फ्री नंबर 180018003600 जारी किया था। इस नंबर पर लोग सरकारी विभाग के भ्रष्टाचार, लापरवाही व काम न करने की शिकायत कर सकते हैं। पंचकुला में प्रदेश गुप्तचर विभाग के अधिकारी शिकायतों को सुनने के बाद जिले में गुप्तचर विभाग के पास जांच के लिए भेजेंगे। जिला गुप्तचर विभाग शिकायतों की जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पंचकुला भेजेगा। वहां से मुख्यमंत्री उड़नदस्ता दोषी पाए जाने वाले विभाग या अधिकारियों पर कार्रवाई करेगा।

------

टोल फ्री नंबर के बारे में अभी जिले के लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है। इस नंबर ने काम शुरू कर दिया है। कुछ लोगों की शिकायतें जांच के लिए आ रही हैं। हमारी प्राथमिकता सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना व सरकारी कामों में सुस्ती को दूर करना है।

- सतपाल सिंह, प्रभारी जिला गुप्तचर विभाग।

chat bot
आपका साथी