लोअर के नाडे़ से गला घोंट युवक को उतारा मौत के घाट, नाली में फेंका शव; अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

भिवानी के गुजरानी गांव के खेत की नाली में एक युवक का शव मिला है। एएसपी सीआईए सदर थाना पुलिस के अलावा एफएसएल टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक की पहचान दोपहर बाद हुई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 06 May 2023 04:25 PM (IST) Updated:Sat, 06 May 2023 04:25 PM (IST)
लोअर के नाडे़ से गला घोंट युवक को उतारा मौत के घाट, नाली में फेंका शव; अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज
लोअर के नाडे़ से गला घोंट युवक को उतारा मौत के घाट, नाली में फेंका शव

भिवानी, जागरण संवाददाता। लोअर के नाडे़ से गला घोंट युवक की हत्या कर शव खेत की नाली में फेंक दिया गया। मामला गुजरानी गांव के खेतों में हवाई पट्टी के बिल्कुल सामने का है। सूचना के बाद एएसपी लोगेश कुमार, दोनों सीआईए प्रभारी, सदर थाना प्रभारी मौके पर पहुंची। एफएसएल टीम को भी बुलाया गया।

टीम ने घंटों निरीक्षण कर तथ्य जुटाए। दोपहर बाद मृतक की पहचान भिवानी के राजान पाना वासी सतीश उर्फ बबलू के रूप में हुई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया है।

सबसे पहले किसान ने देखी लाश

यह मामला शनिवार सुबह करीब साढे़ छह बजे का है। तिगड़ाना वासी किसान प्रिंस के गुजरानी गांव की सीमा में खेत हैं। प्रिंस ने बताया कि वह सुबह ट्रैक्टर और हेरो को लेकर अपने खेत में जुताई के लिए गया था। खेत के पास पानी के लिए नाली बनी हुई है। सुबह उसने दिखा कि नाली में एक युवक मृत पड़ा है और उसके गले में रस्सी बंधी हुई है। जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले

सूचना पर गुजरानी चौकी पुलिस, सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रमेश चंद्र, सीआईए प्रथम इंचार्ज योगेश हुड्डा, सीआईए द्वितीय इंचार्ज इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार, साइबरर सेल इंचार्ज रमेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। एएसपी लोगेश कुमार भी सूचना के बाद पहुंचे और मौके का निरीक्षण कर पुलिस टीमों से चर्चा की। साथ ही आसपास के क्षेत्र की तलाशी करने, आसपास के सीसीटीवी खंगालने के निर्देश दिए।

मृतक युवक के गले में लोअर का नाड़ा बंधा हुआ था। जिससे गला घोंट कर युवक की हत्या की गई। युवक की उम्र करीब 30-32 वर्ष है। वह लाल टी-शर्ट, आसमानी पायजामा पहने हुए मिला। मृतक के दाहिने हाथ पर मां लिखा हुआ है। सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए आसपास के क्षेत्र में काफी देर संपर्क भी किया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया।

दोपहर बाद हुई पहचान

दोपहर बाद मृतक की पहचान भिवानी के राजान पाना वासी सतीश उर्फ बबलू के रूप में हुई। मृतक के परिजन थाने पहुंचे और पहचान की। मृतक औद्योगिक क्षेत्र में एक धागा फैक्ट्री में काम करता था। वह शादीशुदा था और दो छोटे बच्चे हैं।

हत्या कहीं और की, यहां फेंका गया

प्राथमिक जांच में सामने आया कि युवक की हत्या कहीं और की गई है और शव को यहां फेंका गया हे। युवक की दोनों टांगे मुड़ी हुई हैं। पांव पर एक जगह काला तेल भी लगा हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि युवक को हत्या के बाद यहां फेंका गया है।

इंस्पेक्टर रमेश चंद्र ने बताया कि गुजरानी गांव के खेत में एक युवक मृत मिला है। उसके गले में रस्सी है। गला घोंटकर युवक की हत्या की गई है। खेत मालिक प्रिंस की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। मृतक की अभी पहचान नहीं हुई है और पहचान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी