राष्ट्रीयस्तर पर भी वैश्य कालेज की टीम ने बजाया डंका

भिवानी : प्रसिद्ध रंगकर्मी डा. हरिकेश पंघाल के निर्देशन में वैश्य महाविद्यालय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 01:19 AM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 01:19 AM (IST)
राष्ट्रीयस्तर पर भी वैश्य कालेज की टीम ने बजाया डंका
राष्ट्रीयस्तर पर भी वैश्य कालेज की टीम ने बजाया डंका

जागरण संवाददाता, भिवानी : प्रसिद्ध रंगकर्मी डा. हरिकेश पंघाल के निर्देशन में वैश्य महाविद्यालय ने इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल में पदक हासिल कर नाम रोशन किया। हरिकेश पंघाल के निर्देशन में चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय के बैनर तले वैश्य महाविद्यालय के छात्रों ने सांस्कृतिक क्षेत्र में सबसे बड़ी व ऊंची सफलता अर्जित की। वैश्य महाविद्यालय के तीन छात्रों यश केजरीवाल, सिद्धांत व अजय कुमार ने 1 से 5 फरवरी तक चंडीगढ़ विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में चले अखिल भारतीय राष्ट्रीय अंतर-विश्वविद्यालय युवा महोत्सव (आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी नेशनल यूथ फेस्टिवल) में थिएटर विधा के आइटम माइम में हिस्सा ली और पूरे भारत भर के विश्वविद्यालयों में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

राष्ट्रीय महोत्सव में देशभर की 118 विश्वविद्यालयों ने भागेदारी की। छात्रों की उपलब्धि पर चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजकुमार मित्तल ने उन्हें बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कुलपति ने कहा कि विद्यार्थियों की यह सफलता अन्य छात्रों को भी प्रेरित करेगी। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. जितेंद्र भारद्वाज, डीन प्रो. सुरेश मलिक, युवा महोत्सव के सचिव डा. सतबीर पंघाल, राजकीय महाविद्यालय भिवानी की प्राचार्या सुरेश कुमारी, ब्राइट कालेज ऑफ एजूकेशन के संचालक कुलदीप ढिलो, विनोद कुमार बेचैन, र¨वद्र शर्मा ने भी डा. हरिकेश पंघाल व समस्त विजेता छात्रों को बधाई दी।

विजेता विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने गुरु डा. हरिकेश पंघाल व महाविद्यालय सांस्कृतिक ¨वग के संयोजक धीरज त्रिखा को दिया।

इससे पूर्व वैश्य महाविद्यालय प्रांगण में छात्र संघ इकाई ने प्रधान अनामिका चौहान के नेतृत्व में विजेता दल का स्वागत किया गया। उसके बाद विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष राहुल वर्मा, उपाध्यक्ष भावना, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संयोजक पर¨वदर ¨सह सहित सैकड़ों छात्रों ने विजेता प्रतिभागियों का ढोल नगाड़ों के साथ विश्वविद्यालय में स्वागत किया और विजेता दल के निर्देशक हरिकेश पंघाल को स्मृति चिह्न भेंट किया।

chat bot
आपका साथी