छह मेडिकल स्टोर पर छापा, एक पर मिली प्रतिबंधित दवा

चरखी दादरी दादरी में स्थित मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:30 PM (IST)
छह मेडिकल स्टोर पर छापा, एक पर मिली प्रतिबंधित दवा
छह मेडिकल स्टोर पर छापा, एक पर मिली प्रतिबंधित दवा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी में स्थित मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री की गुप्त सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार को ड्रग्स कंट्रोल अधिकारी व पुलिस ने आधा दर्जन मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। दादरी शहर में एक साथ 6 दुकानों पर जांच के लिए टीमें पहुंचने से हड़कंप का माहौल बन गया। निरीक्षण के दौरान एक मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाइयां मिली है। जबकि अन्य स्टोर्स पर कुछ खामियां मिली है। बृहस्पतिवार दोपहर बाद फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन विभाग से ड्रग्स कंट्रोल अधिकारी हेमंत ग्रोवर व डीएसपी शमशेर सिंह के नेतृत्व में टीम पुलिस को साथ लेकर दादरी के आधा दर्जन मेडिकल स्टोर्स पर निरीक्षण करने पहुंची। टीम द्वारा पुराना सिविल अस्पताल के सामने, काठ मंडी, पुरानी सब्जी मंडी के बैक साइड, बस स्टैंड के सामने, नगर परिषद कार्यालय के सामने तथा बस स्टैंड रोड पर स्थित आधा दर्जन मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम को एक मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाएं मिली। इसके अलावा अन्य मेडिकल स्टोर्स पर रिकार्ड व अन्य खामियां मिली। दादरी शहर में एक साथ आधा दर्जन मेडिकल स्टोर्स पर पुलिस व फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप का माहौल बन गया।

बाक्स :

एक दुकान पर मिली प्रतिबंधित दवाएं : डीएसपी

डीएसपी शमशेर सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से दादरी शहर में स्थित कुछ मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित व नशीली दवाओं के बेचने की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर ड्रग्स कंट्रोल अधिकारी को साथ लेकर दादरी में 6 मेडिकल स्टोर्स पर जांच की गई है। इस दौरान टीम को एक दुकान पर प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई है। जिसके आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बाक्स :

भविष्य में भी जारी रहेगी कार्रवाई : ग्रोवर

ड्रग्स कंट्रोल अधिकारी हेमंत ग्रोवर ने बताया कि टीम द्वारा दादरी शहर में आधा दर्जन मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एक मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाएं मिली है। उन्होंने बताया कि उक्त दुकानदार के खिलाफ ड्रग्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अन्य मेडिकल स्टोर पर भी कुछ खामियां पाई गई है। उनकी रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। ड्रग्स कंट्रोल अधिकारी हेमंत ग्रोवर ने बताया कि प्रतिबंधित दवाएं बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ भविष्य में भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी